मकड़ी खा गई जिंदा चिड़िया, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ दिल दहला देने वाला Video

एक हैरान करने वाला वीडियो जो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें एक बड़ी मकड़ी को एक पक्षी खाते (Large Spider Eating A Bird) हुए दिखाया गया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

मकड़ी खा गई जिंदा चिड़िया, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ दिल दहला देने वाला Video

मकड़ी खा गई जिंदा चिड़िया, Social Media पर Viral हुआ दिल दहला देने वाला Video

एक हैरान करने वाला वीडियो जो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें एक बड़ी मकड़ी को एक पक्षी खाते (Large Spider Eating A Bird) हुए दिखाया गया है. वीडियो, मूल रूप से Reddit पर पोस्ट किया गया है. वीडियो में मकड़ी एक लकड़ी की बीम पर बैठी हुई है और उसने अपने मुंह में चिड़िया को फंसाया हुआ है. यहां वो चिड़िया को खाने की कोशिश कर रही है. मकड़ी काफी बड़ी नजर आ रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

डेली मेल की खबर के मुताबिक, जिस रेडिट यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया है, उसने इस स्पाइडर को गोलियथ बर्ड ईटर बताया है, जो बिल्कुल सही नहीं है. गोलियथ बर्ड ईटर को दुनिया की सबसे बड़ी मकड़ी माना जाता है. वीडियो में दिखाई गई मकड़ी पिंक टो ट्रैनकुला है. 

फुटेज ने दर्शकों को भयभीत कर दिया है, कई लोग इसे डरावना और भयावह बता रहे हैं. Reddit पर पोस्ट किए जाने के बाद, यह इस महीने की शुरुआत में लोकप्रिय ट्विटर अकाउंट 'द डार्क साइड ऑफ नेचर' पर साझा किया गया था.

देखें Video:

इस वीडियो को 1 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 3.6 लाख व्यूज हो चुके हैं. वीडियो होस्टिंग वेबसाइट Gfycat पर, इसने एक मिलियन व्यूज पार कर लिए हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह बहुत डरावना है.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि यह रियल नहीं होगा. आज के बाद मैं कभी अपने शेड की तरफ नहीं जाउंगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जर्मनी में लीबनिज इंस्टीट्यूट फॉर इवोल्यूशन एंड बायोडायवर्सिटी रिसर्च में म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री के जेसन डनलप ने न्यूजवीक को बताया कि मकड़ी एक गुलाबी पैर की पिंक टो ट्रैनकुला (अविकुलिया अविक्युलिया) प्रतीत होती है."

यह मकड़ी दक्षिण अमेरिका में पाई जाती है. वे सक्रिय शिकारी हैं जो पेड़ों पर रहते हैं. यह छोटी कीड़े खाती हैं.