अपने आप हिलते दिखे पौधे, 80 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video, ट्रंप की बेटी भी रह गई हैरान

एक टाइम लैप्स वीडियो (Time-Lapse Video) वायरल (Viral Vieo) हो रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. वीडियो में दर्जन से ज्यादा हाउसप्लांट (Leaves Of Calathea Plants Rise And Fall) को पूरा एक दिन फिल्माया गया है.

अपने आप हिलते दिखे पौधे, 80 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video, ट्रंप की बेटी भी रह गई हैरान

अपने आप हिलते दिखे पौधे, 80 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक टाइम लैप्स वीडियो (Time-Lapse Video) काफी तेजी से वायरल (Viral Vieo) हो रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को 8 मिलियन से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. वीडियो में दर्जन से ज्यादा हाउसप्लांट (Leaves Of Calathea Plants Rise And Fall) को पूरा एक दिन फिल्माया गया है. 24 घंटे में पौधे कैसी हरकत करते हैं, इस वीडियो में यह दिखाया गया है. इस वीडियो को देखकर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका (Ivanka Trump) भी हैरान रह गईं.

माय मॉडर्न मेट के अनुसार, वीडियो को सबसे पहले ट्विटर यूजर '@ मेलोरा_1' द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया था. 12-सेकंड क्लिप में, विभिन्न प्रकार के कैलेथिया पौधों की पत्तियां दिन के माध्यम से बढ़ती और गिरती हैं. पौधों के पास एक लाल घड़ी रखी गई हैं. जहां देखा जा सकता है कि हर घंटे पौधे कैसी हरकत कर रहे हैं. 

कैलाथिया, पौधों की एक वंशावली है, जो परिवार मारेंटेसी से संबंधित है. इस तरह के पौधों को "प्रार्थना पौधों" के रूप में भी जाना जाता है. 

देखें Video:

ट्विटर पर इस वीडियो को 19 नवंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 8 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 85 हजार से ज्यादा लाइक्स और 13 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. वीडियो ने इवांका ट्रम्प और स्पेसएक्स के अरबपति सीईओ एलोन मस्क का ध्यान भी खींचा है. दोनों हस्तियों ने ट्विटर पर 'लाइक' करके इसकी लोकप्रियता में योगदान दिया.

कुछ प्रतिक्रियाओं पर नज़र डालें, जो इस तरह की हैं:

कुछ ने कहा कि वीडियो ने उन्हें यह याद दिलाने के लिए काम किया कि पौधे जीवित हैं, जबकि अन्य ने इसे थोड़ा डरावना पाया...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com