NDTV Khabar

जिंदा इंसान को मरा हुआ बताकर लेखपाल ने हड़पी जमीन, फिर हुआ ऐसा

बलिया जिले के नरही थाना में राजस्व विभाग के एक कर्मचारी ने राजस्व अभिलेखों में जीवित व्यक्ति को मृतक प्रदर्शित कर फर्जीवाड़ा के जरिये अपने भाई, बहन व मां का नाम अंकित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जिंदा इंसान को मरा हुआ बताकर लेखपाल ने हड़पी जमीन, फिर हुआ ऐसा

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. लेखपाल ने धोखे से हड़पी जमीन
  2. जिंदा इंसान को मरा हुआ बताया
  3. लेखपाल के खिलाफ मामला दर्ज
यूपी:

बलिया जिले के नरही थाना में राजस्व विभाग के एक कर्मचारी ने राजस्व अभिलेखों में जीवित व्यक्ति को मृतक प्रदर्शित कर फर्जीवाड़ा के जरिये अपने भाई, बहन व मां का नाम अंकित कर दिया, जिसपर उसे निलंबित कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि बलिया तहसील के राजस्व निरीक्षक रणजीत बहादुर सिंह ने गुरूवार को नरही थाना में राजस्व कर्मी लेखपाल अजय कुमार के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की जालसाजी , कुटरचित अभिलेख तैयार करने के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है. 

टिप्पणियां

पीएम मोदी को गाली देते लेखपाल का वीडियो हुआ वायरल, सस्पेंड


उन्होंने बताया कि अजय को बलिया तहसील क्षेत्र में कैथवली, पलिया खास और फिरोजपुर ग्राम का प्रभार दिया गया था.उसने इन ग्रामों के मौजा उमरपुर दियरा में जीवित व्यक्ति मार्कण्डेय और दयाशंकर तथा मृतक रघुनाथ की भूसंपत्ति राजस्व अभिलेखों में अपने सगे भाई संजय तिवारी, बहन सुनीता व मां विभा के नाम कर दिया है. जिला प्रशासन ने लेखपाल अजय को निलंबित कर दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement