NDTV Khabar

बैंकॉक से फ्लाइट में ले आया तेंदुए का बच्चा, बैग से किया बरामद, एयरपोर्ट स्टाफ ने बोतल से पिलाया दूध, देखें VIDEO

अधिकारियों ने बताया कि शावक को वन विभाग के कर्मियों को सौंप दिया गया, जिन्होंने शावक को वंदालुर चिड़ियाघर भेज दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंकॉक से फ्लाइट में ले आया तेंदुए का बच्चा, बैग से किया बरामद, एयरपोर्ट स्टाफ ने बोतल से पिलाया दूध, देखें VIDEO

तेंदुए के बच्चे की उम्र एक महीना बताई जा रही है.

चेन्नई:

चेन्नई हवाईअड्डे पर तस्करी का एक अनोखा मामला सामने आया है. बैंकॉक से शनिवार को चेन्नई पहुंचे एक यात्री के थैले से तेंदुआ का एक शावक बरामद हुआ. अधिकारियों ने बताया कि शावक को वन विभाग के कर्मियों को सौंप दिया गया, जिन्होंने शावक को वंदालुर चिड़ियाघर भेज दिया. इस संबंध में यात्री के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है. यात्री का दावा है कि वह सिर्फ कुरियर है. हवाई खुफिया अधिकारियों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए काजा मोहिदीन के थैले से शावक को बरामद किया. मोहिदीन को वन विभाग को सौंप दिया गया है. 

बताया जा रहा है कि यह बच्चा एक महीने का था. कस्टम कमिश्नर रंजन चौधरी ने बताया, '45 वर्षीय चेन्नई के रहने वाले काजा मोहिदीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है. वह कुआलालंपुर में काम करता है.'

बैग से तेंदुए के बच्चे को बरामद करने के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने उसकी जांच की और उसे अरिग्नर अन्ना चिड़ियाघर भिजवा दिया गया. अधिकारियों की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एयरपोर्ट स्टाफ तेंदुए के बच्चे को बोतल से दूध पिला रहा है. वहीं दूसरे वीडियो में बच्चे को सोफा पर आराम से टहलते हुए देखा जा सकता है. 


दिल्ली: विदेशी नागरिक पर्यटन की आड़ में कर रहे हैं तस्करी, पुलिस ने किया यह बड़ा खुलासा

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी अपना बैग लेकर तुरंत वहां से निकल रहा था. उसके बैग से तेंदुए के बच्चे की आवाज भी आ रही थी. जब उससे पूछा गया तो उसने गोलमाल जवाब दिया, इसके बाद उसके बैग को खोला गया तो देखा कि उसमें तेंगुए का बच्चा है.

डीआरआई ने 48 घण्टे के अंदर पकड़ा 100 किलो सोना, सात आरोपी गिरफ्तार

साथ ही अधिकारियों ने बताया कि वह थाई एयरवेज की फ्लाइट से आया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'उसने बताया कि उसे यह चेन्नई एयरपोर्ट पर किसी को सौंपना है. इसके बाद हमने इंतजार किया कि कोई इसे लेने आए, लेकिन एयरपोर्ट पर कोई भी नहीं आया.' इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए युवक को वन विभाग के अधिकारियों के हवाला कर दिया गया. 

सड़कों पर रेड लाइट के दौरान सामान बेचने या भीख मांगने वाले बच्चे कहां से आते हैं, चौंकाने वाली रिपोर्ट

टिप्पणियां

VIDEO- डीआरआई ने बरामद किया 66 किलो सोना, चार तस्कर गिरफ्तार

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement