NDTV Khabar

सोसायटी में घुसे तेंदुए ने किया कुत्ते का शिकार, CCTV में कैद हुई तस्वीर

यह इलाका संजय गांधी नेशनल पार्क के इलाके के पास ही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोसायटी में घुसे तेंदुए ने किया कुत्ते का शिकार,  CCTV में कैद हुई तस्वीर

मुलुंड इलाके में तेंदुए ने किया कुत्ते का शिकार

मुंबई: वैसे तो  मुंबई  के पास पश्चिम मुलुंड इलाके के टेकवुड सोसायटी में तेंदुओं का आ जाना आम बात हो गई है और यहां के निवासी भी इन घटनाओं के आदी हो चुके हैं. दरअसल यह इलाका संजय गांधी नेशनल पार्क के इलाके के पास ही है. लेकिन इसी इलाके से एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है जिसमें तेंदुआ गली में घूमने वाले एक आवारा कुत्ते का शिकार कर रहा है. कैमरे में रिकॉर्ड फुटेज के मुताबिक यह घटना 5 सितंबर की सुबह 4 बजे की है. उस समय यह तेंदुआ एक गली के सामने घूम रहा था. वहीं पर एक कुत्ता जमीन पर सो रहा था. इसने दबे पांव पहुंच  कर कुत्ते पर हमला कर दिया. कुत्ते को वहीं मारने के बाद वह उसके मृत शरीर को जंगल की ओर लेकर भाग गया. 

पढ़ें :  जापान में चली बिल्लियों के लिए स्पेशल ट्रेन, कारण जान रह जाएंगे दंग

इसमें घटना के बाद लोगों की हैरानी इस बात की हुई कि आम तौर पर तेंदुआ अंधेरे का फायदा उठाकर ही शिकार करने आता था. जहां पर रोशनी होती है वहां पर आने से यह कतराता है. लेकिन इस घटना के समय गली में तेज रोशनी थी और दूर-दूर तक अंधेरा नहीं था.  घटना का पूरा वीडियो वाट्सएप और दूसरी नेटवर्किंग साइट पर वायरल हो गया है. ठाणे वन विभाग को इस घटना की जानकारी दे गई और इसके बाद इलाके में गश्त बढ़ गई है.

वीडियो : यहां इंसान और तेंदुए रहते हैं साथ
वहीं वन विभाग की ओर कहा गया है कि घटना से डरने के बजाए अलर्ट रहने की जरूरत है. अगर किसी को भी तेंदुआ दिखाई देता है तो इसकी तुरंत जानकारी दी जाए. वहीं यहां के रहने वाले निवासियों का कहना है उनको इस घटना के बाद से कोई डर नहीं लगा है क्योंकि अब उनको इन बातों की आदत हो चुकी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement