बंदर के बच्चे को देख पास पहुंचा भूखा तेंदुआ, पहले उसके साथ खेला और फिर... देखें पूरा Video

सोशल मीडिया (Social media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. तेंदुए (Leopard) ने जंगल में पेड़ पर बैठे एक बंदर के बच्चे (Baby Monkey) को देखा. उसने बंदर के बच्चे को चारे (Leopard Uses Monkey As Bait) के रूप में इस्तेमाल किया.

बंदर के बच्चे को देख पास पहुंचा भूखा तेंदुआ, पहले उसके साथ खेला और फिर... देखें पूरा Video

बंदर के बच्चे को देख पास पहुंचा भूखा तेंदुआ, पहले उसके साथ खेला और फिर...

सोशल मीडिया (Social media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. तेंदुए (Leopard) ने जंगल में पेड़ पर बैठे एक बंदर के बच्चे (Baby Monkey) को देखा. उसने बंदर के बच्चे को चारे (Leopard Uses Monkey As Bait) के रूप में इस्तेमाल किया. वो उसके पास खड़ा रहा और बड़े जानवर का इंतजार करता रहा. क्योंकि उसको पता था कि कोई न कोई उसका रिश्तेदार उसको बचाने जरूर आएगा. जर्मनी के शौकिया वन्यजीव फोटोग्राफर ने बोत्सवाना के ओकावांगो डेल्टा में इस पल को कैद किया. उनके मुताबिक, तेंदुए ने जाते ही बंदर के बच्चे को शिकार नहीं बनाया. 

उन्होंने कहा कि तेंदुआ पहले उसको जाने देगा और फिर शिकार करेगा. ये तेंदुए के खेल का व्यव्हार होता है. नेशनल जियोग्राफिक के अनुसार, तेंदुए को पहले भी एक शिकार बनाने से पहले जीवित शिकार के साथ खेलते हुए देखा गया है. जैसा बिल्ली और चूहे के बीच होता है. बिल्ली चूहे का शिकार करने से पहले उसकी साथ खेलती है और फिर शिकार करती है. 

Newsbeep

मिस्टर रेटारथ ने कहा, 'तेंदुए ने बंदर के बच्चे को अपने मुंह में ले लिया. लेकिन इस बात का ध्यान रखा कि उसको कुछ न हो. वो ऐसा इसलिए कर रहा था, ताकी उसके परिवार का कोई बड़ा शख्स उसको बचाने आए और वो उसका शिकार कर ले.' डेली मेल के अनुसार, तेंदुए ने बंदर के बच्चे को चारे के रूप में इस्तेमाल किया था. ताकी बंदर का परिवार कोई लापरवाही करे और वो उनका शिकार कर ले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फोटोग्राफर के रहते वक्त वहां कोई बंदर बचाव के लिए नहीं आया था. उनके जाने तक तेंदुए ने भी बंदर के बच्चे का शिकार नहीं किया था. फोटोग्राफर को फ्लाइट पकड़नी थी, इसलिए वो भी निकल गया. उन्होंने कहा, "हमने 30 मिनट तक इस तमाशे को देखा. किसी भी बंदर को अहंकारी नहीं पाया और हमने क्राइम प्लेस को छोड़ दिया, क्योंकि हमें दूसरी जगह जाना था. जब तक तेंदुए ने बंदर के बच्चे को नहीं मारा था.''