यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में दो सहेलियों ने लिए सात फेरे

पटना:

दीपा मेहता के समलैंगिक प्रेम पर आधारित फिल्म 'फायर' की कहानी से सभी परिचित हैं। कुछ इसी तरह की घटना बिहार की राजधानी पटना में हुई, जहां दो सहेलियों ने पूरी जिंदगी साथ रहने का फैसला किया और विवाह के बंधन में बंध गईं।

दोनों सहेलियां घर से भागकर न केवल पति-पत्नी की तरह जी रही हैं, बल्कि पत्नी बनी सहेली अपने कथित पति की लंबी आयु के लिए प्रतिदिन मांग में सिंदूर भी लगा रही है।

यह मामला तब प्रकाश में आया, जब दोनों सहेलियां रीमा और सीमा (बदला हुआ नाम) अपने घर से लापता हो गईं और मामला पुलिस के सामने पहुंच गया। पुलिस ने दोनों सहेलियों को रोहतास जिले के सासाराम के एक धर्मशाला से पकड़ लिया, जहां एक के मांग में सिंदूर था और एक पुरुष की पोशाक में थी।

पटना के एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि फुलवारी शरीफ थाना में सीमा के पिता ने 6 अक्टूबर को एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनकी पुत्री को उसकी दोस्त रीमा और उसके परिजन भगाकर ले गए। इस मामले में छानबीन के बाद पुलिस ने दोनों को सासाराम के एक धर्मशाला से पकड़ा।

फुलवारीशरीफ के थाना प्रभारी एनके रजक ने बताया कि दोनों को मोबाइल टावर लोकेशन द्वारा पकड़ा जा सका। दोनों ने नर्सरी से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई साथ में की थी और इसी दौरान उनमें गहरी दोस्ती हो गई। सीमा शुरू से ही पुरुषों के लिबास पहनती थी। बाद में दोनों के परिजनों को यह दोस्ती खटकने लगी और दोनों पर परिजनों ने मिलने पर पाबंदी लगा दी।

इस बीच, दोनों सहेलियां 4 अक्टूबर को घर से भाग गईं और सासाराम में विवाह कर एक साथ रहने लगीं। रजक के मुताबिक, दोनों का कहना है कि वे एक-दूसरे के बगैर नहीं रह सकतीं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com