NDTV Khabar

सड़क पर कारें गुजर रही थीं तभी होने लगी आग की 'बारिश', दिल दहलाने वाला है वीडियो

चीन के शिनयांग शहर में आसमानी बिजली गिरने की घटना हुई है. यह कैमरे में कैद हुई है. गनीमत रही कि इस प्राकृतिक हादसे में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

266 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सड़क पर कारें गुजर रही थीं तभी होने लगी आग की 'बारिश', दिल दहलाने वाला है वीडियो

चीन के शिनयांग शहर में आसमानी बिजली गिरने की घटना कैमरे में कैद हुई है.

खास बातें

  1. चीन के शेनयांग शहर में गिरी आसमानी बिजली
  2. सड़क से कारें गिर रही थीं, तभी गिरी आसमानी बिजली
  3. गनीमत रही कि किसी कार पर नहीं गिरी बिजली
नई दिल्ली: जरा सोचिए, आप कार में बैठकर शहर के रिहायशी इलाके की सड़क से गुजर रहे हों, तभी अचानक वहां आगी बारिश होने लगे. ये बातें सोचकर ही शरीर सिहर जाता है. चीन के शेनयांग शहर में ऐसी घटना घटी. दिलचस्प बात यह है कि यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हुआ है, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि भला शहर में आग की बारिश कैसे होने लगी? इस सवाल का जवाब जानने के लिए जरा अखबार की उन खबरों को याद कीजिए जिसमें लिखा होता है, आसमानी बिजली गिरने से लोगों की मौत हो गई. जब हम छोटे थे तो ऐसी खबरें पढ़कर मन में सवाल उठते थे भला आसमान से बिजलीकैसे गिरती है, ये आसमानी बिजली क्या है? हालांकि उम्र के साथ समझदारी बढ़ने पर हम इस प्राकृतिक क्रियाओं के बारे में रूबरू होते हैं. शिनयांग शहर में भी आसमानी बिजली गिरने की ही घटना हुई. गनीमत रही कि इस प्राकृतिक हादसे में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

चायना प्लस न्यूज के मुताबिक आठ सेकेंड का यह वीडियो 11 मई को शेनयांग शहर के डैशबोर्ड कैमरे में कैद हुआ था. वीडियो में आप देखेंगे कि शहर के व्यस्त सड़क पर सामान्य दिनों की तरह गाड़ियां गुजर रही थीं. तभी वहां क्षण भर के लिए अंधेरा हो जाता है. इसके बाद दिखता है कि आसमानी बिजली सड़क पर गिरी है. देखकर ऐसा लगता है जैसे आसमान से आग की बारिश हो रही है.


सबसे अच्छी बात यह रही कि आसमानी बिजली सड़क के जिसे में आकर गिरी उस वक्त वहां कोई भी गाड़ी या इंसान नहीं था, जिसके चलते किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement