NDTV Khabar

80 फुट गहरे कुएं में गिरे शेर के बच्चे को 6 घंटे की मशक्कत के बाद बचाया

गिर से 80 फुट गहरे कुएं में गिरे शेर के बच्चे को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया. दो साल के शेर के इस बच्चे को निकालने में वन विभाग के अधिकारियों को लगभग 6 घंटे मशक्कत करनी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
80 फुट गहरे कुएं में गिरे शेर के बच्चे को 6 घंटे की मशक्कत के बाद बचाया

खास बातें

  1. गुजरात के गिर में शुक्रवार रात कुएं में गिरी थी 2 साल की शेरनी
  2. वन विभाग की टीम ने बिना नुकसान पहुंचे शेर के बच्चे को निकाला
  3. प्राथमिक उपचार के बाद उसे दोबारा जंगल में छोड़ दिया जाएगा
नई दिल्ली: गुजरात के गिर से 80 फुट गहरे कुएं में गिरे शेर के बच्चे को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया. दो साल के शेर के इस बच्चे को निकालने में वन विभाग के अधिकारियों को लगभग 6 घंटे मशक्कत करनी पड़ी. यह हादसा शुक्रवार की रात उस समय हुआ जब सोमनाथ जिले के गिर स्थित अमरपुर गांव में दो साल की शेरनी कुएं में गिर गई. 

गांव वालों ने शनिवार की सुबह कुछ आवाजें सुनीं, जब वे कुएं के करीब पहुंचे तो उसमें उन्हें शेर का बच्चा दिखा. गांव वालों ने वन अधिकारियों को तुरंत इसकी सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शेरनी के बच्चे को बिना किसी नुकसान के सफलतापूर्वक निकाल लिया.





समाचार एजेंसी ANI द्वारा टि्वटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में आप देख सकेंगे कि कैसे वन विभाग के अधिकारियों ने दो साल की शेरनी को बिना किसी नुकसान पहुंचे निकाला. इसके बाद उसे वन विभाग केंद्र ले जाया गया. जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद उसे दोबारा जंगल में छोड़ दिया जाएगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement