NDTV Khabar

तीन लाख रुपए किलो पाकिस्तान में बिक रहा शेर का मांस! जानें वायरल पोस्ट की सच्चाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन लाख रुपए किलो पाकिस्तान में बिक रहा शेर का मांस! जानें वायरल पोस्ट की सच्चाई

पाकिस्तान का नाम लेकर भेजे जा रहे भ्रामक पोस्ट. तस्वीर प्रतीकात्मक है.

खास बातें

  1. किसी दूसरी वेबसाइट पर हिट्स बढ़ाने के लिए चलाए जा रहे भ्रामक पोस्ट
  2. तीन लाख रुपए प्रति किलो शेर का मांस बिकने का दावा
  3. पाकिस्तान में शेर का मांस बिकने का दावा
नई दिल्ली: वाट्सऐप पर इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया गया है कि पाकिस्तान में तीन लाख रुपए प्रति किलो शेर का मांस बिकता है. दो किलो शेर का मीट लेने पर एक लाख और पांच किलो खरीदने पर पांच लाख रुपए की छूट मिलेगी. शेर का मीट ऑर्डर करने के लिए www.bilalbaig.dawaza.pk.com वेबसाइट पर जाने को कहा जा रह है. इस पोस्ट में दुकान का पता भी बताया गया है. पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि ये शेर का मांस बेचने वाली दुकन सप्ताह में चार दिन खुलते हैं और तीन दिन बंद रहते हैं. हमने जब www.bilalbaig.dawaza.pk.com वेब एड्रेस खोलने की कोशिश की तो यह pk.com पर रीडायरेक्ट हो गया. 

टिप्पणियां
सोशल मीडिया के जानकारों का कहना है कि pk.com पर अश्लील कंटेंट परोसने के आरो लगते रहे हैं. साथ ही इस वेबसाइट की कमाई का हिस्सा आतंकियों को मिलने की बातें भी कही जाती रही है. कुछ साल पहले यह बात मीडिया में आने के बाद कई लोग pk.com पर जाना बंद क चुके हैं. शायद इसलिए pk.com के हिट्स बढ़ाने के लिए शेर का मांस बेचने जैसे भ्रामक विज्ञापन किए जा रहे हैं.

ऐसे में एनडीटीवी अपने पाठकों से अपील करता है कि वे शेर का मांस बिकने जैसे पोस्ट पर ध्यान न दें. साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement