गरीबों की मदद के लिए सामने आए दो भाई, खुद की 25 लाख की जमीन बेचकर भूखों को खिलाया खाना

कर्नाटक (Karnatka) के कोलार (Kolar) में रहने वाले 2 बिजनेसमैन भाईयों ने गरीबों की मदद के लिए जो तरीका निकाला है वह काबिलतारिफ है.

कोलार:

कर्नाटक (Karnatka) के कोलार (Kolar) में रहने वाले 2 बिजनेसमैन भाईयों ने गरीबों की मदद के लिए जो तरीका निकाला है वह काबिल तारिफ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन दो मुस्लिम (Muslim) भाइयों ने गरीबों की मदद के लिए अपनी 25 लाख की जमीन बेच दी ताकि ज्यादा से ज्यादा गरीब और भूखे लोगों की मदद कर सके. सिर्फ इतना ही नहीं इनके इस काम में उनके आसपास के लोग और दोस्त भी उनकी मदद कर रहे हैं. इस पूरे मामले पर इन दोनों भाइयों से बात की गई तो उन्होंने कहा, बचपन में ही वह अपने मां-बाप को खो चुके थे और जब वे 5 साल की उम्र में कोलार में रहने आए तो हिंदू, सिख और मुसलमान, सभी ने सहारा दिया. उन्हें खाना खिलाया, जब तक वे अपने पैरों पर खड़े नहीं हो गए. ऐसे में इस मुश्किल दौर में जरूरतमंदों की मदद करने के मकसद से उन्होंने अपनी ज़मीन बेच दी.

भाइयों ने कहा- लॉकडाउन खत्म होने के बाद जमीन से जुड़े पेपर को लेकर रजिस्ट्रार ऑफिस जाकर आगे की सारी  फॉर्मेलिटी पूरी कर लेंगे. अबतक दोनों भाईयों ने 3000 परिवारों को खाने-पीने की जरूरी चीजों से मदद कर चुके हैं. वहीं कोलार प्रशासन ने उनकी सहायता के लिए पास जारी किए हैं, ताकि इस संकट की घड़ी में गरीब लोगों की मदद कर सकें. 

Newsbeep

गौरतलब है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. लेकिन इस लॉकडाउन की वजह से गरीब, बेघर और दिहाड़ी मजदूरों की हालत बेहद खराब हो गई है. इन लोगों के लिए सरकार अपनी तरफ से ठोस कदम उठा रही है. वहीं केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकारों को भी आदेश जारी किये गए हैं कि इस संकट की घड़ी में गरीब लोगों को मुफ्त आनाज दिया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 824 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 824 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 26,496 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 5,804 मरीज ठीक को चुके हैं. बीते 24 घंटे में 741 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा.