Lok Sabha Election 2019: कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं 105 साल की महिला पहुंची वोट देने, देखें Photos

Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: लोकतंत्र में चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) सबसे बड़ा पर्व, यानी त्योहार कहा जाता है, और इस बार भी भारतीय इस वाक्य को सच साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

Lok Sabha Election 2019: कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं 105 साल की महिला पहुंची वोट देने, देखें Photos

Lok Sabha Election 2019: कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं 105 साल की महिला पहुंची वोट देने.

Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: लोकतंत्र में चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) सबसे बड़ा पर्व, यानी त्योहार कहा जाता है, और इस बार भी भारतीय इस वाक्य को सच साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. गुरुवार को मतदान के दूसरे चरण (LS Polls Phase-2) के तहत देश के 11 राज्यों व एक केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 95 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है, और इसमें कई 'अनूठे' मतदाता दिखाई दिए. एक ओर जहां बिहार में 90-वर्षीय बुज़ुर्ग महिलाएं अपने बच्चों की गोद में बैठकर मतदान करने पोलिंग बूथ तक पहुंचीं, वहीं जम्मू एवं कश्मीर में एक नवविवाहिचत जोड़ा शादी के लिबास में ही सजा-धजा वोट डालने पहुंच गया.

Election Live Update: दूसरे चरण का मतदान जारी, पीएम मोदी की कर्नाटक में रैली

कर्नाटक के बैंगलोर दक्षिण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के तहत जयनगर में भी एक वरिष्ठ नागरिक युगल, 91-वर्षीय श्रीनिवास तथा 84-वर्षीय मंजुला, मतदान करने के लिए पहुंचे.

Lok Sabha Elections 2019 Phase 2: 95 सीटों पर 1635 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में हो जाएगी कैद, 10 बड़ी बातें

जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ जिले में 80-वर्षीय जोगिंदरो देवी अस्पताल से ही मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंचीं. मतदान के बाद वह अस्पताल लौट जाएंगी.

Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: 95 सीटों के लिए मतदान जारी, पूर्व PM और CM सहित कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

महाराष्ट्र में 105 वर्ष की कविबाई कांब्ले परिवार के साथ वोट देने पहुंचीं. परिवार उनको व्हीलचेयर पर वोट दिलवाने पहुंचा था.

Lok Sabha Elections Phase 2 2019 Live Updates: दूसरे चरण में 95 लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दूसरे चरण में कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. इसमें एक पूर्व प्रधानमंत्री सहित दो पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं. गुरुवार (18 अप्रैल) को होने वाले दूसरे चरण के मतदान में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा (HD Deve Gowda), द्रमुक नेता दयानिधि मारन, ए राजा, कनिमोई, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah), उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर (Raj Babbar), भाजपा की हेमा मालिनी (Hema Malini), बसपा के दानिश अली जैसे दिग्गज शामिल हैं.

लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण में 11 अप्रैल को हुये चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है. मतगणना 23 मई को होगी. दूसरे चरण में तमिलनाडु की सभी 39 में से 38 लोकसभा सीटों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होगा. इसके अलावा बिहार की 40 में से पांच, जम्मू कश्मीर की छह में से दो, उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ, कर्नाटक की 28 में से 14, महाराष्ट्र की 48 में से 10 और पश्चिम बंगाल की 42 में से तीन सीटों के लिये चुनाव होगा. इस चरण में असम और ओडिशा की पांच पांच सीटों पर भी मतदान होगा.