NDTV Khabar

Love Birds की शादी कराता था ये कमांडो, आमिर खान ने की थी तारीफ, अब हुआ ऐसा

सचदेव अभिनेता आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते में शामिल होने के बाद सुर्खियों में आए थे. यह एनजीओ ऐसे जोड़ों को मिलाने में मदद देती है जिनके अभिभावक उनके संबंधों के खिलाफ हैं. सचदेव को 29 जनवरी की रात गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Love Birds की शादी कराता था ये कमांडो, आमिर खान ने की थी तारीफ, अब हुआ ऐसा

लव कमांडो का मालिक संजय सचदेव गिरफ्तार

नई दिल्ली:

लोकप्रिय गैर-सरकारी संगठन "लव कमांडो" (Love Commandos) के संचालक संजय सचदेव (Sanjay Sachdev) को जोड़ों को बंधक बनाने, उन्हें डराने-धमकाने और उनसे जबरन पैसे ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. सचदेव अभिनेता आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते में शामिल होने के बाद सुर्खियों में आए थे. यह एनजीओ ऐसे जोड़ों को मिलाने में मदद देती है जिनके अभिभावक उनके संबंधों के खिलाफ हैं. सचदेव को 29 जनवरी की रात गिरफ्तार किया गया. इससे पहले एक महिला ने सचदेव के खिलाफ बंधक बनाने, डराने-धमकाने और जबरन पैसे ऐंठने की शिकायत दिल्ली महिला आयोग से की थी.

सात फेरे लेने के तुरंत बाद हो गया दूल्हा-दुल्हन का तलाक, खाने के वक्त फेंकने लगे एक दूसरे पर बरतन

शिकायत मिलने के बाद आयोग ने पहाड़गंज थाने से संपर्क किया और एक मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने बताया कि सचदेव को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आयोग ने एक बयान में कहा कि सचदेव अक्सर रात में शराब पीता और एनजीओ के आश्रय गृह में रह रहीं महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करता. वह वहां रह रहे पुरूषों को साथ में शराब पीने के लिए बाध्य करता.


शादी में तैयार होकर पहुंच गई दूल्हे की गर्लफ्रेंड, जमकर मचा बवाल, दुल्हन का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, देखें VIDEO

 

आयोग ने कहा, "अगर कोई बीमार हो जाता तो वहां के कर्मचारी उसे डाक्टर के पास नहीं ले जाते थे. वहां एक व्यक्ति को तीन बार टायफाइड हो गया लेकिन उसका उचित इलाज नहीं कराया गया." वहां रहने वाले लोगों को अन्य तरीके से भी परेशान किया जाता था. वहां रह रहे लोगों ने आयोग को बताया कि अगर कोई जाने का प्रयास करता तो उसे गंभीर परिणाम की धमकी दी जाती.

शादी के दिन दूल्हे ने दुल्हन को कहा- '5 मिनट में आता हूं...' फिर हुआ कुछ ऐसा कि हैरान रह गए सभी लोग

पुलिस ने महिला, उसके मित्र और तीन अन्य जोड़ों के बयान दर्ज किए जो संगठन के साथ रह रहे थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जोड़ों ने आरोप लगाया कि उनके महत्वपूर्ण कागजात ले लिए गए और सचदेव ने उन्हें परेशान किया तथा उनसे दुर्व्यवहार किया. उन्होंने कहा कि आरोपी जोड़ों को काम करने के लिए विवश किया जाता और वह उनसे 15 से 20 हजार रूपए तक की मांग करता. महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब आयोग की एक टीम ने एनजीओ द्वारा संचालित आश्रय गृह की जांच की.

टिप्पणियां

सत्यमेव जयते शो के सीज़न 1 के 5वें एपिसोड संजय सचदेव आमिर खान से मिले...देखें VIDEO



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement