यह ख़बर 22 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फेसबुक के जरिये हुई दोस्ती, यौन शोषण कर फरार हुआ युवक

खास बातें

  • बिहार के छपरा जिले के एक युवक ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर झारखंड की एक लड़की से पहले दोस्ती की और बाद में शादी के नाम पर उसका कई दिनों तक यौन शोषण किया।
पटना:

बिहार के छपरा जिले के एक युवक ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर झारखंड की एक लड़की से पहले दोस्ती की और बाद में शादी के नाम पर उसका कई दिनों तक यौन शोषण किया। इसके बाद युवक लड़की को छोड़कर फरार हो गया। अब पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस में दर्ज मामले के अनुसार करीब दो वर्ष पहले झारखंड के डालटनगंज निवासी एक लड़की की दोस्ती फेसबुक के जरिए बिहार के छपरा जिले के मसरक गांव निवासी विकास कुमार से हो गई। बाद में यह मित्रता प्यार में बदल गई। दोनों फेसबुक और मोबाइल के जरिए रोज घंटों बातें किया करते थे। लड़की का कहना है कि वह विकास के घरवालों से भी बात करती थी।

पूर्णिया की एक फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले विकास ने एक दिन लड़की को विवाह करने के नाम पर पूर्णिया बुलाया। लड़की का आरोप है कि दोनों नौ दिनों तक दोनों पति-पत्नी की तरह साथ भी रहे, परंतु विकास बिना विवाह किए फरार हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब लड़की ने अपना हक पाने के लिए पूर्णिया के खजांची हाट थाने में मामला दर्ज कराया है। लड़की का कहना है, मैं विकास के गांव मसरक भी गई, परंतु वहां मेरे साथ बुरा बर्ताव किया गया। मुझे धमकी देकर भगा दिया गया। मैं इसके बाद मामला दर्ज कराने के लिए डालटनगंज, छपरा और पूर्णिया के पुलिस अधिकारियों के सामने गुहार लगाती रही, परंतु मामला दर्ज नहीं किया गया। अंत में पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक अमित लोढ़ा की पहल पर मामला दर्ज किया गया है। लोढ़ा के अनुसार 20 सितंबर को लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।