यह ख़बर 11 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'प्यारी' पत्नी को 230 झुमके, 53 अंगूठियां गिफ्ट कीं 'घूसखोर' अधिकारी ने...!

खास बातें

  • बिहार के इस शिक्षा अधिकारी के घर छापा मारने गए अधिकारी के मुताबिक, ऐसा लगता है, घूस में मिली रकम का इस्तेमाल वह हर बार पत्नी को गहने देने में करता था। हमने 230 झुमकों के अलावा 53 अंगूठियां, 36 चूड़ियां, 30 चेन और छह नेकलेस भी बरामद किए हैं।
पटना:

आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आरोपी बिहार माध्यमिक शिक्षा के उप-निदेशक राधाकृष्ण सिंह यादव ने संभवतः रिश्वत में मिली मोटी रकम का इस्तेमाल अपनी पत्नी के लिए सोने के गहने खरीदने में किया है। दरअसल, जांचकर्ताओं ने उनके घर से सोने के 230 कानों के झुमके व बालियां (ईयररिंग्स और टॉप्स), 53 अंगूठियां और 36 चूड़ियां बरामद की हैं।

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओयू) की टीम यादव के घर में हुई छापेमारी के दौरान इतने ईयररिंग और टॉप्स देखकर भौंचक्की रह गई। एक अधिकारी के मुताबिक, जेवरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि घूस में मिली मोटी रकम का इस्तेमाल वह हर बार पत्नी को तोहफे के रूप में गहने देने में करता था। ईओयू अधिकारी ने कहा, "हमने 53 अंगूठियां, 36 चूड़ियां, 30 चेन और छह नेकलेस भी बरामद किए हैं।"

दो दिन पहले अधिकारियों के एक दल ने यादव के पटना एवं अन्य स्थानों पर स्थित आवासों पर छापेमारी की थी। एक अधिकारी ने बताया, "ईओयू ने डेढ़ किलोग्राम सोने के गहने बरामद किए हैं, जिनकी कीमत 38 लाख रुपये है।"

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रविंदर कुमार के अनुसार, यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में की गई, जिसके दौरान यादव के घर से करोड़ों रुपये की संपत्ति बरामद की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य अधिकारी ने बताया, "वह महज एक शिक्षा अधिकारी हैं, लेकिन उसके पास 8.5 किलोग्राम वजन का चांदी का कमरबंद, भारी चूड़ियां और कई पायलें मौजूद थीं।" अधिकारियों के अनुसार, यादव द्वारा गैरकानूनी रूप से अर्जित की हुई 2.39 करोड़ रुपये की संपत्ति में घर, जमीन और बैंक अकाउंट भी शामिल हैं।