यूपी के इस शहर के रेलवे स्टेशन पर लगाया गया 'हेल्थ एटीएम', ऐसे करेंगा लोगों का 'इलाज'

भारतीय रेल की ओर से यहां चारबाग रेलवे स्टेशन पर दो 'हेल्थ एटीएम' लगाए गए हैं. योलो हेल्थ एटीएम द्वारा प्रचारित कियोस्क 50-100 रुपये में 16 स्वास्थ्य जांच प्रदान करते हैं.

यूपी के इस शहर के रेलवे स्टेशन पर लगाया गया 'हेल्थ एटीएम', ऐसे करेंगा लोगों का 'इलाज'

भारतीय रेल की ओर से यहां चारबाग रेलवे स्टेशन पर दो 'हेल्थ एटीएम' लगाए गए हैं. योलो हेल्थ एटीएम द्वारा प्रचारित कियोस्क 50-100 रुपये में 16 स्वास्थ्य जांच प्रदान करते हैं. यहां दो तरह के जांच उपलब्ध हैं-पहला नौ मिनट का, जिसके लिए 100 रुपये लगते हैं और दूसरा छह मिनट का जिसके 50 रुपये लगते हैं. रिपोर्ट तुंरत आपके ईमेल या स्मार्टफोन पर आ जाएगी.

इंटरनेट स्वतंत्रता के मामले में पाकिस्तान सबसे खराब देशों में शामिल, रिपोर्ट में खुलासा

हेल्थ एटीएम को निजी, वॉक-इन-मेडिकल कियोस्क के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, जिसमें चिकित्सा उपकरण लगे होते हैं, जिसकी मदद से आप बेसिक कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, पल्मोनरी टेस्टिंग, गाइनोकोलॉजी, बेसिक लैबोरेटॉरी टेस्टिंग करा सकते हैं और इसके साथ ही इसमें आपातकालीन सुविधाओं के साथ एक मेडिकल अटेनडेंट भी होता है.

Newsbeep

करंट लगने पर अपने बच्चे को पशु अस्पताल लेकर पहुंच गई बंदरिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


योलो हेल्थ एटीएम के राज्य प्रमुख अमरेश ठाकुर ने कहा, "हर रोज करीब 50-60 लोग इस सुविधा का उपयोग कर रहे हैं. ये एटीएम यात्रियों की मदद करते हैं. तेज बुखार या किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित व्यक्ति आसानी से कम समय में इस प्रक्रिया से गुजर सकता है और यह तय कर सकता है कि उन्हें अपना सफर जारी रखना चाहिए या नहीं." योलो की योजना मुरादाबाद और बरेली में भी जल्द ही इस तरह के एटीएम लगाने की है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)