डांस करते हुए ट्रैफिक सिग्नल पर पहुंची लड़की, बाइक चालक से बोली- 'अंकल हेलमेट पहनोगे तो मैं...' देखें VIDEO

वाहन सवारों से यातायात नियमों के पालन की गुजारिश करती इस एमबीए छात्रा के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. अच्छे काम के लिये पुलिस के आला अधिकारी भी उसकी तारीफ कर चुके हैं.

डांस करते हुए ट्रैफिक सिग्नल पर पहुंची लड़की, बाइक चालक से बोली- 'अंकल हेलमेट पहनोगे तो मैं...' देखें VIDEO

अनोखे अंदाज में यातायात व्यवस्था संभालती ‘डांसिंग गर्ल’ सोशल मीडिया पर छाई.

अगर आप शाम के वक्त यहां बेहद व्यस्त एमजी रोड से गुजरें तो ट्रैफिक सिग्नल पर यातायात दुरुस्त करने में जुटी 23 वर्षीय स्वयंसेविका की चुस्ती-फुर्ती और उसके हाव-भाव से प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे. उसे देखकर लगता है मानो वह सड़क पर पाश्चात्य शैली की नृत्य मुद्राओं का प्रदर्शन कर रही है. वाहन सवारों से यातायात नियमों के पालन की गुजारिश करती इस एमबीए छात्रा के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. अच्छे काम के लिये पुलिस के आला अधिकारी भी उसकी तारीफ कर चुके हैं. वायरल वीडियो में वो बिना हेलमेट पहने चालकों से कह रही हैं, ''अगर आप लोग हेलमेट पहनेंगे तो मैं आपको सलाम करूंगी.'' यही नहीं वो हेलमेट पहने चालकों को देखकर हाथ जोड़ रही हैं और सलाम कर रही हैं.

विराट कोहली को देख चिल्लाने लगी लड़की- 'मुझसे मिल लो ना प्लीज..', ऋषभ पंत ने किया इशारा और फिर... देखें VIDEO

पुणे के एक विश्वविद्यालय में नवाचार और उद्यमिता विषय में एमबीए की पढ़ाई कर रहीं शुभी जैन (23) मध्यप्रदेश के सागर जिले के बीना कस्बे से ताल्लुक रखती हैं. वह 15 दिन की इंटर्नशिप के लिये इंदौर आयी हैं. शुभी ने मंगलवार को "पीटीआई-भाषा" से कहा, "यातायात व्यवस्था संभालने का मुझे पहले कोई अनुभव नहीं था. जब मैं इंदौर आयी, तो शहर में यातायात व्यवस्था संभाल रहे युवा स्वयंसेवकों से प्रभावित हुई और इस काम से जुड़ गयी. मैं खुश हूं कि लोगों को मेरा काम पसंद आ रहा है."

Men's Day पर आयुष्मान खुराना का खूबसूरत Video वायरल, बोले- 'जिसे दर्द होता है...' देखें Video

देखें VIDEO:

एमबीए छात्रा ने कहा, "राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर लगातार तीन साल अव्वल आ चुका है. मैं चाहती हूं कि यह खूबसूरत शहर यातायात व्यवस्था के मामले में भी देश भर में नम्बर-एक बने." शुभी, शाम पांच बजे से रात आठ बजे के बीच एमजी रोड के रीगल चौराहे, हाईकोर्ट चौराहे और इंद्रप्रस्थ चौराहे पर सेवाएं दे चुकी हैं. इस अवधि में तीनों बेहद व्यस्त चौराहों के ट्रैफिक सिग्नलों पर वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लगती हैं और यातायात काफी अस्त-व्यस्त रहता है.

स्मृति ईरानी ने बिल गेट्स के साथ फोटो डालकर लिखा- 'पढ़ाई पूरी नहीं की, क्या करें...', मिला Job Offer

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में 23 वर्षीय यातायात स्वयंसेविका अपने खास अंदाज में दोपहिया वाहनसवारों को हेलमेट पहनने और चार पहिया वाहन सवारों को सीट बेल्ट बांधने की गुजारिश करते देखी जा सकती है. युवती के हाव-भाव देखकर लोग उसकी तुलना इंदौर के मशहूर यातायात पुलिस आरक्षक रणजीत सिंह से करने लगे हैं. सिंह सोशल मीडिया पर पहले ही धूम मचा चुके हैं क्योंकि वह अमेरिका के पॉप स्टार माइकल जैक्सन की तरह "मून वॉक" करते हैं. लेकिन इस नाच के दौरान उनके पैर किसी मंच पर नहीं, बल्कि इस भीड़ भरे शहर की बेहद व्यस्त सड़कों पर यातायात नियंत्रित करने के लिये थिरकते हैं.

'लैंड करा दे...' Part 2: हवा में पहुंचने के बाद शख्स चिल्लाने लगा- 'कम करो हवा...' वायरल हुआ Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर "डांसिंग गर्ल" के नाम से मशहूर हो रही शुभी ने कहा, "मैं सिंह सर की काफी इज्जत करती हूं. लेकिन मैंने उनके अंदाज की नकल करने की कभी कोशिश नहीं की."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)