Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Sex Change कराने के बाद पुलिस कॉन्स्टेबल ने रचाई लड़की से शादी, बोले- 'अब खुशी से जी पाऊंगा...' देखें Video

Maharashtra के पुलिस कांस्टेबल Lalit Salve, जिन्होंने एक साल पहले सेक्स चेंज सर्जरी करवाई थी, वो 16 फरवरी को एक महिला के साथ शादी के बंधन में बंध गए. साल्वे, जिनकी ललिता (Lalita) से ललित (Lalit) तक की यात्रा उतार-चढ़ाव और कानूनी लड़ाइयों से भरी थी.

Sex Change कराने के बाद पुलिस कॉन्स्टेबल ने रचाई लड़की से शादी, बोले- 'अब खुशी से जी पाऊंगा...' देखें Video

Sex Change कराने के बाद पुलिस कॉन्स्टेबल ने रचाई लड़की से शादी.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुलिस कांस्टेबल ललित साल्वे (Lalit Salve), जिन्होंने एक साल पहले सेक्स चेंज सर्जरी करवाई थी, वो 16 फरवरी को एक महिला के साथ शादी के बंधन में बंध गए. साल्वे, जिनकी ललिता (Lalita Salve) से ललित (Lalit Salve) तक की यात्रा उतार-चढ़ाव और कानूनी लड़ाइयों से भरी थी, उन्होंने मई 2018 में मुंबई के राजकीय सेंट जॉर्ज अस्पताल में सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी (Sex Reassignment Surgery) के पहले चरण को अंजाम दिया था.

Ratan Tata ने शुरू किया नया Mission, दिल छू लेने वाला Video शेयर कर बोले- 'देश हम सबको चलाना है...'

489vhgl8

अगले महीनों में दूसरे और तीसरे चरण के ऑपरेशन के बाद, बीड जिले के मझलगांव तहसील के राजेगांव गांव के निवासी साल्वे (30) ने आखिरकार एक नई पहचान और नाम हासिल कर लिया- ललित. सर्जरी के बाद, साल्वे को महाराष्ट्र के पुलिस बल में एक पुरुष कांस्टेबल को लाभ मिलना शुरू हो गया. साल्वे ने एक छोटे से समारोह में रविवार को औरंगाबाद शहर में एक महिला से शादी की.

चलती ट्रेन से लटककर स्टंट कर रहा था लड़का, हाथ फिसला और हुआ ऐसा, रेल मंत्री बोले- 'ये बहादुरी नहीं मूर्खता है...' देखें Video

देखें Video:

माजलगांव में एक कांस्टेबल के रूप में तैनात साल्वे ने कहा, "मुझे तीन चरणों की सेक्स चेंज सर्जरी के बाद पुनर्जन्म मिला है. मैंने अपनी शादी के बाद एक नया जीवन शुरू किया है और अब खुशी से रहूंगा. मेरे परिवार के सदस्य और रिश्तेदार मेरी शादी से खुश हैं."

Muqabla सॉन्ग पर चार लड़कों ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, देखकर आपका भी चकरा जाएगा सिर, देखें Viral Video

2ua3v4u

वर्ष 2014 में, ट्रांससेक्सुअल लिंग के लक्षण उभरने के बाद वह सदमे में चली गए थे और उनके जीन में वाई स्टेटस होने की वजह वह पुरुषों के बदले महिलाओं के प्रति आकर्षित होने लगी थी. कई टेस्ट के बाद, डॉक्टरों ने उन्हे 2016 में स्थायी उपाय के तहत लिंग परिवर्तन सर्जरी कराने की सलाह दी थी. पुलिस बल में शामिल होने के बाद, उन्होंने राज्य पुलिस विभाग से संपर्क किया था ताकि वह सेक्स चेंज सर्जरी से गुजर सके. 

पाक बल्लेबाज ऐसी बेवकूफी कर हुआ आउट, हाथ में बल्ला फिर भी किया ऐसा... टिकटॉक पर उड़ा मजाक- देखें Video

lalita salve midday

विभाग ने तब उसकी याचिका को ठुकरा दिया था क्योंकि पुरुषों और महिलाओं के कांस्टेबलों के लिए पात्रता मानदंड अलग-अलग हैं, जिनमें ऊंचाई और वजन शामिल हैं. कांस्टेबल ने एक महीने के लिए छुट्टी मांगी थी ताकि सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी की जा सके, लेकिन बीड पुलिस अधिकारियों ने इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट से संपर्क किया. हाईकोर्ट ने साल्वे को महाराष्ट्र प्रशासनिक ट्रिब्यूनल से संपर्क करने का निर्देश दिया था क्योंकि यह एक सेवा मामला था. साल्वे को बाद में गृह विभाग द्वारा सेक्स चेंज सर्जरी से गुजरने के लिए छुट्टी दे दी गई.