NDTV Khabar

महाराष्ट्र में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? किसान ने गर्वनर को लिखी चिट्ठी, बोला- मुझे बना दो CM

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड जिले का एक किसान सत्ता को लेकर भाजपा-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) के बीच मतभेद सुलझने और अगली सरकार का गठन होने तक राज्य का मुख्यमंत्री बनने का इच्छुक है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? किसान ने गर्वनर को लिखी चिट्ठी, बोला- मुझे बना दो CM

शिवसेना-भाजपा में खींचतान के बीच किसान बनना चाहता है मुख्यमंत्री.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड जिले का एक किसान सत्ता को लेकर भाजपा-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) के बीच मतभेद सुलझने और अगली सरकार का गठन होने तक राज्य का मुख्यमंत्री बनने का इच्छुक है. केज तालुका के वडमौली निवासी किसान श्रीकांत विष्णु गडाले (Shrikant V Gadale) ने बीड कलेक्टर कार्यालय को बृहसप्तिवार को पत्र लिखकर अपनी इच्छा जाहिर की. उन्होंने पत्र में लिखा, “शिवसेना और भाजपा 2019 विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से मुख्यमंत्री पद को लेकर उठे मुद्दे को अब तक नहीं सुलझा पाई हैं.

ये भी पढ़ें: आज सोनिया गांधी के साथ महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक, शरद पवार से मिले संजय राउत

किसान ने लिखा है, ‘‘प्राकृतिक आपदाएं (बेमौसम बरसात) ने राज्य में पकी फसलों को नुकसान पहुंचाया है. किसान इन आपदाओं को लेकर परेशानी में हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘इस वक्त जब किसान परेशान हैं, शिवसेना और भाजपा मुख्यमंत्री पद के मुद्दे को सुलझा पाने में अक्षम हैं तो इसलिए मुद्दा सुलझने तक राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मुझे दे देनी चाहिए.” गडाले ने कहा, “मैं किसानों की समस्या सुलझाऊंगा और उन्हें न्याय दूंगा.”


ये भी पढ़ें: क्या मान गई है शिवसेना? आदित्य ठाकरे को CM बनाने की मांग वाले पोस्टर हटाए गए 

50-50 फॉर्मूले को लेकर खींचतान जारी
बीजपी-शिवसेना गठबंधन (BJP-Shiv Sena Alliance) को बहुमत मिलने के बावजूद महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार शपथ नहीं ले पा रही है. 24 अक्टूबर को आए नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ऐलान किया था कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की अगुवाई में महाराष्ट्र विकास करेगा. हालांकि इन सबके बीच बीजेपी और शिवसेना में 50-50 फॉर्मूले को लेकर खींचतान जारी है और सरकार गठन पर पेच फंसा है.

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: 50:50 फॉर्मूले पर BJP से जारी तल्खी के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने शरद पवार से की मुलाकात

शिवसेना की मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी संख्या बल अच्छी है और सीएम पद पर हमारा हक है और हमारी ज़िद्द भी. उन्होंने कहा कि सीएम का पद हमेशा एक के लिए कायम नहीं रहता. बालासाहेब ठाकरे ने जिसे जो वचन दिया उसने उसका पालन किया. हम सत्ता के भूखे नहीं हैं, लेकिन बीजेपी से जो बात हुई उसका पालन होना चाहिए.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... रानू मंडल की ट्रोलिंग पर आया हिमेश रेशमिया का रिएक्शन, बोले- जहां से वह आई थीं...

Advertisement