NDTV Khabar

मलाला यूसुफई ने ऑक्‍सफोर्ड में अटेंड की पहली क्‍लास, फोटो वायरल

'आज से पांच साल पहले मुझे लड़कियों की श‍िक्षा पर बोलने की वजह से गोली मार दी गई थी. आज मैं ऑक्‍सफोर्ड में अपना पहला लेक्‍चर अटेंड कर रही हूं.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मलाला यूसुफई ने ऑक्‍सफोर्ड में अटेंड की पहली क्‍लास, फोटो वायरल

मलाला यूसुफजई

खास बातें

  1. मलाला को पांच साल पहले आतंकवादियों ने सिर में गोलियांं मारी थीं
  2. मलाला स्‍कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद ऑक्‍सफोर्ड में पढ़ रही हैं
  3. मलाला की नई यात्रा के लिए दुनिया भर के लोगों ने उन्‍हें बधाई दी है
नई द‍िल्‍ली :

दुनिया की मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता और शांति का नोबेल जीतने वाली मलाला यूसुफजई की एक फोटो ट्विटर पर खूब वायरल हो रही है. पाकिस्‍तान की स्‍वात घाटी में लड़कियों को श‍िक्षा का अध‍िकार दिलाने के लिए अपनी जान पर खेलने वाली मलाला ने सोमवार को यह फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट की थी. इस फोटो में उन्‍होंने ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी में अपना पहला लेक्‍चर अटेंड करने के बारे में बताया है. मलाला ने ट्वीट में लिखा है, 'आज से पांच साल पहले मुझे लड़कियों की श‍िक्षा पर बोलने की वजह से गोली मार दी गई थी. आज मैं ऑक्‍सफोर्ड में अपना पहला लेक्‍चर अटेंड कर रही हूं.' 12 घंटे के अंदर इस ट्वीट को 6.5 लाख से ज्‍यादा लाइक और दो लाख से ज्‍यादा लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं. आपको बता दें कि मलाला विश्‍व प्रस‍िद्ध ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी से फिलॉसिफी, पॉलिटिक्‍स और इकनॉमिक्‍स की पढ़ाई कर रही हैं. उन्‍होंने इसी साल अगस्‍त में ऑक्‍सफोर्ड में एडमिशन लिया था. 

और इस तरह करोड़पति बन गई मलाला यूसुफजई
 

दुन‍िया भर के लोगों ने ट्विटर पर मलाला को शुभकामनाएं दी हैं:

टिप्पणियां

1.

2.3.4.5.जब मलाला मेट प्रियंका चोपड़ा इस बीच मलाला और उनके छोटे भाई खुशहाल यूसुजई के बीच की नोंक झोंक भी लोगों को खूब पसंद आ रही है: इससे पहले छोटे भाई खुशहाल ने मलाला को यूनिवर्सिटी के लिए शुभकामनाएं देते हुए यह तस्‍वीर साझा की थी: वहीं मलाला के पिता जियाउद्दीन यूसुफजई ने श‍िक्षा को अधिकार बताते हुए ट्वीट किया है: गौरतलब है कि पांच साल पहले आतंकवादियों ने 'द तालिबान रूल' डायरी लिखने की वजह से साल 2012 में मलाला के सिर में गोलियां मार दी थीं. मलाला को इलाज के लिए ब्रिटेन लाया गया था. साल 2014 में मलाला को शांति का नोबेल दिया गया. उस वक्‍त मलाला की उम्र 17 साल थी और इस तह वह सबसे कम उम्र में नोबेल पानी वह पहली शख्‍स हैं. यही नहीं वह सबसे कम उम्र की यूएन की शांति दूत भी हैं.

VIDEO


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement