NDTV Khabar

मलाला युसुफजई ने लिखा- Hi,Twitter,आधे घंटे में ही आ गए 1 लाख फॉलोअर्स

मलाला ने ट्विटर अपना अकाउंट साल 2012 में ही बना लिया था लेकिन पहला पोस्ट उन्होंने बीते शुक्रवार यानी 7 जुलाई को किया है.

2.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मलाला युसुफजई ने लिखा- Hi,Twitter,आधे घंटे में ही आ गए 1 लाख फॉलोअर्स

मलाला युसुफजई ने 7 जुलाई को ट्विटर पर किया पहला पोस्ट

खास बातें

  1. मलाला ने 7 जुलाई को किया था पहला ट्वीट
  2. आधे घंटे में ही आ गए 1 लाख फॉलोअर्स
  3. नोबेल पुरस्कार विजेता हैं मलाला
नई दिल्ली: नोबेल विजेता पाकिस्तानी कार्यकर्ता मलाला युसुफजई ने शुक्रवार को पहली बार ट्विटर पर एक पोस्ट डाला और आधे घंटे में उनके  एक लाख फॉलोवर्स बढ़ गए. यह पक्की तौर पर तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. मलाला ने इस पहली पोस्ट में लिखा ' Hi, Twitter'. इसके बाद उन्होंने लिखा कि आज स्कूल में आखिरी दिन था लेकिन ट्विटर पर पहला दिन.. हालांकि मलाला ने ट्विटर अपना अकाउंट साल 2012 में ही बना लिया था लेकिन पहला पोस्ट उन्होंने बीते शुक्रवार यानी 7 जुलाई को किया है. मलाला को ट्विटर पर लोग स्वागत करते हुए "दिलचस्प" सलाह भी दे रहे हैं. इससे पहले मलाला अपने संगठन के आधिकारिक ट्विटर पेज पर ही मैसेज देती रही हैं.  इस ट्विटर हैंडल से भी उनके निजी तौर पर इस सोशल साइट से जुड़ने पर स्वागत किया गया है. 
किसने क्या कहा
  कौन हैं मलाला यूसुफजई
मलाला केवल 11 साल की थीं जब उन्होंने लड़कियों की शिक्षा पर ब्लॉग लिखना शुरू किया था. साल 2012 में जब वह 15 साल की थीं जब उनके ऊपर तालिबान ने उन पर जानलेवा हमला किया था. घायल मलाला का इलाज ब्रिटेन में हुआ और इस दौरान पूरी दुनिया में उनके ठीक होने की दुआएं की जा रही थीं. डॉक्टरों ने काफी मेहनत के बाद मलाला को बचा लिया तब से वह ब्रिटेन में रहकर ही पढ़ाई कर रही हैं. इसके बाद से वह पूरी दुनिया में वह मशहूर हो गईं.  10 दिसंबर 2014 को उन्हें कैलाश सत्यार्थी के साथ संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार से नवाजा गया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement