बाघ की तरह दिखाने के लिए आवारा कुत्ते के शरीर पर किया पेंट, Photos देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

मलेशिया (Malaysia) में एक कुत्ते को एक बाघ के समान दिखने (Dog Painted Like Tiger) के लिए नारंगी और काले रंग में रंगे जाने के बाद अधिकारियों और पशु प्रेमियों में नाराजगी है. लोगों ने ऐसा करने वालों को सजा देने की मांग की है.

बाघ की तरह दिखाने के लिए आवारा कुत्ते के शरीर पर किया पेंट, Photos देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

बाघ की तरह दिखाने के लिए आवारा कुत्ते के शरीर पर किया पेंट, वायरल हुईं Photos

मलेशिया (Malaysia) में एक कुत्ते को एक बाघ के समान दिखने (Dog Painted Like Tiger) के लिए नारंगी और काले रंग में रंगे जाने के बाद अधिकारियों और पशु प्रेमियों में नाराजगी है. पर्सटुआन हैवान मलेशिया या मलेशियाई पशु संघ ने कुत्ते की तस्वीरें फेसबुक पर साझा की हैं, जहां उन्होंने गुस्से का इजहार किया है और मांग की है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए.

पशु अधिकार समूह ने कुत्ते को रंगने के लिए जिम्मेदार लोगों को ट्रैक करने की कोशिश में घटना की अधिक जानकारी के लिए अपील की है. विरोध करने वालों का तर्क है कि जानवरों पर इस्तेमाल किए जाने वाले पेंट विषाक्त और संभावित रूप से हानिकारक हो सकते हैं.

पशु अधिकार समूह ने कुत्ते की चार तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, "पशु मलेशिया की मदद करने के लिए इसकी पहचान करें और बताएं कि यह जानवर किस का है." तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कुत्ते के शरीर पर पेंट किया गया है. पेंट बिल्कुल इस तरह किया है, जिससे वो बाघ नजर आए. वो सड़क किनारे घूम रहा है. उसके पैरों और शरीर पर काली धारियां बनाई गई हैं. 

पोस्ट के साथ ही संस्था ने जानकारी देने वाले को मिस्ट्री पुरस्कार देने का भी वादा किया है. 

फेसबुक पर यह पोस्ट काफी वायरल हो चुकी है. इस पोस्ट को 3 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. कई लोगों ने कुत्ते को मिनी टाइगर कहा तो किसी ने पेंट करने वाले को सजा देने की मांग की है. 

Newsbeep

एक यूजर ने लिखा, 'यह बिल्कुल मजाक नहीं है. यह पशु दुर्व्यवहार है.' वहीं दूसरे शख्स ने लिखा, 'अफ़सोस की बात है. देखिए वो दुखी लग रहा है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह पहली बार नहीं है कि किसी कुत्ते को बाघ के समान चित्रित किया गया है. पिछले साल, कर्नाटक में एक किसान ने अपने कुत्ते पर धारियों को चित्रित किया ताकि वह बाघ की तरह दिखे और बंदरों को भगा सके.