NDTV Khabar

लड़की ने Instagram पर कराई जिंदगी और मौत की वोटिंग, लोगों ने कहा- 'मर जाओ...' तो कूद गई बिल्डिंग से

मलेशिया में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. 16 साल की लड़की ने इंस्टाग्राम पर एक पोलिंग कराई. जिसमें उसने इंस्टाग्राम पर वोटिंग में लिखा था- मरूं या नहीं. इस वोटिंग में 69 प्रतिशत लोगों ने मौत पर क्लिक किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लड़की ने Instagram पर कराई जिंदगी और मौत की वोटिंग, लोगों ने कहा- 'मर जाओ...' तो कूद गई बिल्डिंग से

लड़की ने Instagram पर कराई जिंदगी और मौत की वोटिंग.

मलेशिया में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. 16 साल की लड़की ने इंस्टाग्राम पर एक पोलिंग कराई. जिसमें उसने इंस्टाग्राम पर वोटिंग में लिखा था- मरूं या नहीं. इस वोटिंग में 69 प्रतिशत लोगों ने मौत पर क्लिक किया. जिसके बाद उसने बिल्डिंग की 13वीं मंजिल से कूदकर छलांग लगा दी.

लोकसभा चुनाव 2019 में वायरल हुई 'पीली साड़ी वाली महिला' की तस्वीरें, बोलीं- जाना चाहती हूं Bigg Boss में

The Guardian की खबर के मुताबिक, मलेशिया की पुलिस ने लड़की का नाम न बताते हुए कहा- ''लड़की ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर मैसेज किया था. जिसमें लिखा था- बहुत जरूरी, कोई एक पर बटन दबाकर मेरी मदद करें. D/L (Death/Life).' जिस पर 69 प्रतिशत लोगों ने डेथ पर क्लिक किया.''

बॉस ने नौकरानी को घंटों बांधकर रखा पेड़ से, छोटी सी गलती की मिली ऐसी सजा


लड़की की मौत पर एक वकील ने कहा- 'जिन लोगों ने उसे मरने के लिए वोट दिया, वे आत्महत्या करने के लिए दोषी हो सकते हैं.' वकील रामकरपाल सिंह ने कहा- शायद लड़की अभी भी जिंदा होती अगर इंस्टाग्राम अकाउंट पर लोग उसे मौत के लिए प्रेरित नहीं करते तो. उसे लोगों से मदद मांगने से पहले पेशेवर मदद मांगनी थी. लोगों ने उसे प्रोत्साहित किया और उसने सुसाइड कर लिया. 

टिप्पणियां

टोल प्लाजा पर कर्मचारी ने मांगे पैसे तो लहरा दी बंदूक... बिना पैसे दिए ऐसे भागे, देखें VIDEO

जांच चल रही है और पुलिस पता लगा रही है कि किन परिस्थितियों में लड़की ने आत्महत्या की. मलेशियाई युवा और खेल मंत्री सय्यद सादिक सईद अब्दुल रहमान ने कहा- 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक युवा जीवन इस तरह से चला गया.' अब्दुल रहमान ने देश में बढ़ती आत्महत्या दरों के बारे में बात करने के लिए एक बैठक भी बुलाई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement