NDTV Khabar

कॉकरोच से पीछा छुड़ाने के चक्कर में खुद के ही घर को उड़ा बैठा यह शख्स

कॉकरोच से छुटकारा पाने के चक्कर में आस्ट्रेलिया में एक आदमी ने अपना घर ही उड़ा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कॉकरोच से पीछा छुड़ाने के चक्कर में खुद के ही घर को उड़ा बैठा यह शख्स

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: अपने जीवन में हर सख्स छोटी या बड़ी गलती तो जरूर करता ही है. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई अपने घर में मौजूद कीड़े मकोड़ों से छुट्टी पाने के लिए अनजाने में सब को मुसीबत में डाल देता है. जी हां अपने घर में कॉकरोच से छुटकारा पाने के चक्कर में आस्ट्रेलिया में एक आदमी ने अपना घर ही उड़ा लिया. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में बुधवार की रात को एक घर में धमाके की खबर मिलने के बाद आपातकालीन सेवाएं वहां पहुंचीं. जहां नोर्थ बेस्ट स्टार ने स्थानीय पुलिस को बताया कि आग तब लगी जब घर के एक आदमी ने घर की किचन में एक कॉकरोच को जलाने के लिए कीड़े मारने वाले स्प्रे को आग फैकने वाले उपकरण की तरह इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें : फोटो क्लिक कराने के लिए इन चीनी लोगों ने की शर्मनाक हरकत, बैठ गए मूर्ति के सिर पर

टिप्पणियां
वहीं घटना की जानकारी देते हुए एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा लगता है कि व्यक्ति कीड़े मारने वाले स्प्रे का इस्तेमाल कर रहा था और एक चिंगारी जल गई जो आग की वजह बनी. घटना के वक्त घर के सदस्य अंदर ही थे लेकिन भाग्यवश वे सभी बिना किसी नुकसान के सुरक्षित बच निकले. क्वींसलैंड फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेस ने कहा कि घर के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा है साथ ही युवक के सिर में चोट भी आई.  स्थानीय वेबसाइटों ने घर की कई तस्वीरें भी पोस्ट की. घायल की मां ने नोर्थ बेस्ट स्टार को बताया कि धमाका स्टोव में आग लगने के कारण हुआ है.

VIDEO :  कुत्ते को घुमाने को लेकर दिल्ली के सफदरजंग इलाके में चली गोली​
घायल युवक को घटना के कुछ दिनों बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. पुलिस अधिकारी इयान लोउडेन ने एबीसी के माध्यम से अन्य लोगों को घटना से सीख लेने को कहा. इयान ने कहा कि केन के पीछे लिखे  निर्देश किसी उद्देश्य के लिए ही लिखे होते हैं. अधिकारी ने आगे कहा, और इन निर्देशों का पालन न करने का परिणाम इस मामले की तरह घातक भी हो सकता है जिसमें घर को भी खासा नुकसान हुआ.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement