गर्मी का हाल इनसे पूछिए, यहां के लोग धूप में बना रहे आमलेट

इस वीडियो में एक शख्स ओडिशा के तीतलगढ़ की सड़क पर अंडे का ऑमलेट बनाते दिख रहा है. फ्रॉईपैन में अंडे का मिश्रण डालते ही कड़कड़ाती धूप में आमलेट बनकर पूरी तरह तैयार हो गया.

गर्मी का हाल इनसे पूछिए, यहां के लोग धूप में बना रहे आमलेट

ओडिशा में धूप में ऑमलेट पकाता शख्स.

खास बातें

  • ओडिशा में भीषण गर्मी से लोग परेशान
  • ओडिशा में 45 डिग्री के पार पहुंच गया है
  • तीतलगढ़ की सड़क पर अंडे का ऑमलेट बनाते दिख रहा है
भुवनेश्वर:

भीषण गर्मी के चलते लगभग पूरा देश तप रहा है. ओडिशा में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. यहां गर्मी से लोग किस कदर परेशान हैं इसे बयां करने के लिए इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स ओडिशा के तीतलगढ़ की सड़क पर अंडे का ऑमलेट बनाते दिख रहा है. फ्रॉईपैन में अंडे का मिश्रण डालते ही कड़कड़ाती धूप में आमलेट बनकर पूरी तरह तैयार हो गया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ओडिशा में गर्मी से अब तक करीब 6 लोगों की मौत हो चुकी है. बोलंगीर और तितलगढ़ राज्य के सबसे गर्म स्थान रहे.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कभी तीखी धूप हो रही है, कभी छिटपुट बारिश हो रही है तो कभी आसमान में बादलों को डेरा दिखाई दे रहा है. तेलंगाना में भीषण गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक मौसम का मौजूदा मिजाज अगले तीन दिनों तक बरकरार रह सकता है.     

शुक्रवार को राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के कारण तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो औसत से कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग के मुताबिक तेलंगाना में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में कोई अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला है. अगले तीन दिनों तक तेलंगाना के सभी जिलों में लू की स्थिति बनी रही सकती है. राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के कारण तापमान में मामूली गिरावट आई है. पंजाब और हरियाणा में अधिकतम तापमान मौसम के लिहाज से सामान्य के आसपास रहा. हालांकि दोनों राज्यों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई.

इस साल मानसून के केरल में 30 मई को दस्तक देने की संभावना जताई गई है. हालांकि उत्तर भारत को तो मानसून का जून के अंतिम सप्ताह तक इंतजार करना पड़ेगा.