NDTV Khabar

आदमी के गले में फंस गए नकली दांत, हफ्ते बाद कैमरा डालकर देखा तो डॉक्टर रह गए हैरान

एक शख्स के गले में नकली दांत गले में फंस गए. ये कहानी है ब्रिटेन के रहने वाले 72 वर्षीय रिटायर्ड इलेक्ट्रीशियन जैक की. जिन्होंने अपने सर्जन को नहीं बताया कि वो नकली दांत लगाते थे. 6 दिन बाद जैक के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आदमी के गले में फंस गए नकली दांत, हफ्ते बाद कैमरा डालकर देखा तो डॉक्टर रह गए हैरान

आदमी के गले में फंस गए नकली दांत, डॉक्टर्स ने देखा तो...

एक बुजुर्ग शख्स के गले में नकली दांत गले में फंस गए. ये कहानी है ब्रिटेन के रहने वाले 72 वर्षीय रिटायर्ड इलेक्ट्रीशियन जैक की. जिन्होंने अपने सर्जन को नहीं बताया कि वो नकली दांत लगाते थे. 6 दिन बाद जैक के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. डॉक्टर्स को 6 दिन बाद जब पता चला तो उन्होंने बेहोश कर उनका ऑपरेशन किया. जब वो डॉक्टर के पास पहुंचे तो उन्होंने बताया कि उनके गले से खून निकल रहा है, कुछ निगला नहीं जा रहा और कुछ भी भारी खाने पर उनके गले में जोरों का दर्द होता है. 

बाइक चलाने वाले सावधान... चलती गाड़ी से चोर ऐसे उड़ा रहे हैं बैग से सामान, देखें VIDEO

BMJ केस रिपोर्ट्स (एक चिकित्सा पत्रिका जो चिकित्सकीय रूप से उल्लेखनीय मामलों का वर्णन करती है) के मुताबिक, उनके फेफड़ों की समस्या को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर मान रहा था कि उन्हें श्वसन संक्रमण है. डॉक्टर्स ने उनको माउथवॉश करने को कहा और एंटीबायोटिक दवाई लेने को कहा और वो घर आ गए. 


TikTok पर वायरल हुए 'अंकल-आंटी', पति को कहा- 'तू कंजूस है, पूरा मक्खीचूस है...' देखें Videos

लेकिन दो दिन बाद, जैक ने बिगड़ते लक्षणों के साथ फिर से दिखाया. वह खाने को निगल नहीं पा रहे थे. अस्पताल के कान, नाक और गले के सर्जन हैर्रिट कन्निफ ने कहा- उनको सांस लेने में भी परेशानी आ रही थी. वो जब भी लेटते थे तो सांस नहीं ले पाते थे. जिसके बाद उन्होंने करवट लेकर सोना शुरू किया. 

टिप्पणियां

डकैती के लिए घर में घुसे चोर, पति का दबाया गला तो पत्नी ने उठाई चप्पल और... देखें VIDEO

 
जिसके बाद उनकी नासेंडोस्कोपी की गई. इस जांच में नाक के जरिए फाइबर ऑप्टिक कैमरा अंदर डाला जाता है. इस जांच में पाया कि उनके गले में एक बड़ी सी चीज फंसी हुई है. जब जैक को ये बात बताई गई तो उन्होंने बताया कि 8 दिन पहले जनरल सर्जरी के दौरान उनके नकली दांत गुम हो गए थे. नकली दांतों में नकली प्लेट और आगे के तीन दांत थे. सर्जरी करने के बाद उनके नकली दांत निकाले गए और 6 दिन बाद उनको डिस्चार्ज कर दिया गया. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement