तार पर लटकी दो बिल्लियों को बचाने के लिए शख्स ने किया जुगाड़, ऐसे उतारा उनको नीचे, लोगों ने की जमकर तारीफ - देखें Video

वीडियो में आप देख सकते हैं कि काफी ऊंचाई पर तार पर दो बिल्लियां लटकी हुईं हैं और नीचे नहीं उतर पा रही हैं, वो काफी डरी हुईं हैं. तभी एक शख्स दोनों बिल्लियों को बचाने के लिए जुगाड़ करता है.

तार पर लटकी दो बिल्लियों को बचाने के लिए शख्स ने किया जुगाड़, ऐसे उतारा उनको नीचे, लोगों ने की जमकर तारीफ - देखें Video

तार पर लटकी दो बिल्लियों को बचाने के लिए शख्स ने किया जुगाड़

बचपन से हम सभी अपने बड़ों और अपने माता-पिता से ये सुनते हुए बड़े होते हैं कि हमें हमेशा सबकी मदद करनी चाहिए, फिर चाहे वो इंसान हो या कोई जानवर. हमें सारा काम भूलकर सबसे पहले दूसरों की मदद के लिए आगे आना चाहिए. जब भी कभी किसी को आपकी मदद की जरूरत हो, तो आपको सकी मदद जरूर करनी चाहिए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने दो बिल्लियों की जान बचाकर हमारे लिए इंसानियत की मिसाल पेश की है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि दो बिल्लियां तार पर लटकीं हुईं थीं और वो उतर नहीं पा रही थीं तो शख्स ने किसी तरह से उन दोनों को नीचे उतारा और नकी जान बचाई.

वायरल हो रहा ये वीडियो ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- जब भी संभव हो दयालु रहें. यह हमेशा संभव है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि काफी ऊंचाई पर तार पर दो बिल्लियां लटकी हुईं हैं और नीचे नहीं उतर पा रही हैं, वो काफी डरी हुईं हैं. तभी एक शख्स दोनों बिल्लियों को बचाने के लिए जुगाड़ करता है और एक डंडे में एक डब्बा बांधकर दोनों बिल्लियों को उसमें उतारने की कोशिश करता है. कुछ देर कोशिश करने के बाद दोनों बिल्लियां उस डब्बे में आ जाती हैं और फिर नीचे उतार ली जाती हैं. इस तरह बिल्लियों की जान बच जाती हैं.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद वहां खड़े ढेर सारे लोग खुशी से उस शख्स की तारीफ करने लग जाते हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. लोग वीडियो को पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अबतक करीब 30 हतार बार देखा जा चुका है. वीडियो पर लोग कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- बहुत सुंदर प्रयास, दूसरे ने लिखा- सभी को ऐसा ही करना चाहिए.