NDTV Khabar

ऑटो में लावारिस मिली नवजात बच्ची, मुंबई के लड़के ने ट्विटर पर मांगी मदद और फिर हुआ ये

ऐसे भी लोग होते हैं जो हमारा व‍िश्‍वास फिर से कायम कर देते हैं. ऐसा ही कुछ मुंबई के एक लड़के ने करके दिखाया है. इस लड़के ने लावारिस नवजात बच्‍ची को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑटो में लावारिस मिली नवजात बच्ची, मुंबई के लड़के ने ट्विटर पर मांगी मदद और फिर हुआ ये

बच्‍ची के साथ अमन

खास बातें

  1. बच्‍ची लावार‍िस हालत में एक बंद ऑटो में मिली
  2. बच्‍ची भूख से तड़प रही थी और कांप रही थी
  3. अमन ने ट्वीट कर बच्‍ची की मदद के ल‍िए लोगों से राय मांगी
मुंबई:

हमारे आसपास आए‍-दिन कई ऐसे घटनाएं होती रहती हैं कि दुख और खीझ से भर जाता है. साथ ही हैरानी होती है कि कोई ऐसा कैसा कर सकता है. खास तौर पर अगर मामला बच्‍चों से जुड़ा हो तो अजीब सी घबराहट और बेचैनी होने लगती है. लेकिन फिर ऐसे भी लोग होते हैं जो अपने नेक इरादों और फैसलों से इंसानियत में हमारा व‍िश्‍वास फिर से कायम कर देते हैं. ऐसा ही कुछ मुंबई के एक लड़के ने साबित करके दिखाया है. इस लड़के ने मुंबई पुलिस की मदद से एक लावारिस नवजात बच्‍ची को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया. 
 

baby found in auto in mumbai

फिर फर्ज़ी तस्वीर पोस्ट करने पर 'भारत की बेटी' ने पाक को सिखाया सबक
टिप्पणियां

रविवार रात ट्विटर यूजर @Jugadu_banda ने तीन या पांच दिन की बच्‍ची की कुछ तस्‍वीरें ट्विटर पर ट्वीट करते हुए बताया कि उन्‍हें बच्‍ची मुंबई के एक बंद ऑटो रिक्‍शा में लावारिस हालत में मिली. 

अमन के इस ट्वीट पर कई लोगों ने उन्‍हें राय दी कि उन्‍हें पुलिस को बताना चाहिए. हालांकि अमन का कहना था कि उन्‍हें पुलिस रिस्‍पॉन्‍स नहीं कर रही है और बच्‍ची की हालत बिगड़ती जा रही है: लावारिस बच्ची की देखभाल कर रहे हैं पुलिसवाले

पुलिस के रिस्‍पॉन्‍स न देने पर एक अन्‍य ट्विटर यूजर ने मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए मामले को तुरंत संज्ञान में लेने की गुहार लगाई:

इसे सोशल मीडिया की ताकत ही कहेंगे कि ट्वीट पर मुंबई पुलिस तुरंत हरकत में आ गई: मुंबई पुलिस के ट्वीट के तुरंत बाद अमन ने एक और फोटो शेयर की जिसमें बच्‍ची महिला कॉन्‍स्‍टेबल की बाहों में थी: इसके बाद कई लोग अमन को ट्वीट कर बच्‍ची की सेहत और सुरक्षा के बारे में पूछताछ करने लगे. अच्‍छी बात यह है कि सही देखभाल और दूध मिलने के बाद बच्‍ची की सेहत में तुरंत सुधार होने लगा और उसने कांपना भी बंद कर दिया. फिलहाल सोमवार सुबह बच्‍ची को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है: अमन अब बच्‍ची को किसी अनाथ आश्रम में भेजने की व्‍यवस्‍था कर रहा है: और तो और मुंबई पुलिस ने भी अमन की तारीफ करते हुए कहा है कि वह बच्‍ची के पास देव दूत बनकर पहुंचा था: VIDEO: कूड़ेदान में मिली लावारिस बच्‍ची

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement