खदान की खुदाई करने वाला व्यक्ति हुआ मालामाल, अंदर से मिला 50 लाख रुपये का हीरा

हीरों की खदानों (Diamond Mine) के लिए प्रसिद्ध मध्य प्रदेश (MP) के पन्ना (Panna) जिले में 35 वर्षीय एक व्यक्ति को खदान की खुदाई के दौरान मंगलवार को 10.69 कैरेट का उच्च क्वालिटी का एक बेशकीमती हीरा मिला है.

खदान की खुदाई करने वाला व्यक्ति हुआ मालामाल, अंदर से मिला 50 लाख रुपये का हीरा

प्रतिकात्मक तस्वीर: पन्ना में एक व्यक्ति को खदान की खुदाई के दौरान मिला 10.69 कैरेट का हीरा

हीरों की खदानों (Diamond Mine) के लिए प्रसिद्ध मध्य प्रदेश (MP) के पन्ना (Panna) जिले में 35 वर्षीय एक व्यक्ति को खदान की खुदाई के दौरान मंगलवार को 10.69 कैरेट का उच्च क्वालिटी का एक बेशकीमती हीरा मिला है. जानकारों के मुताबिक यह नीलामी में 50 लाख रूपये से एक करोड़ रूपये में बिक सकता है. हीरा कार्यालय पन्ना के हीरा अधिकारी आर.के. पाण्डेय ने ‘भाषा' को बताया कि आनंदी लाल कुशवाहा को आज उज्ज्वल क्वालिटी का एक बेशकीमती हीरा मिला है. इसका वजन 10.69 कैरेट है.

उन्होंने कहा कि यह हीरा उसे पन्ना जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर रानीपुर की उथली हीरा खदान की खुदाई के दौरान मिला है. उन्होंने कहा कि कुशवाहा ने इस हीरे को यहां हीरा कार्यालय में जमा कर दिया है और इसे बेचने के लिए आगामी नीलामी में रखा जाएगा. इस हीरे की नीलामी से जो भी पैसा मिलेगा, वह टैक्स काट कर उस व्यक्ति को दिया जाएगा.

Newsbeep

इसी बीच, आनंदी लाल कुशवाहा ने बताया, 'इससे पहले भी इसी खदान की खुदाई के दौरान मुझे 70 सेंट का हीरा मिल चुका है और अब मुझे 10.69 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हीरा की जानकारी रखने वालों के अनुसार इस हीरे की कीमत 50 लाख रूपये से एक करोड़ रूपये तक मिल सकती है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)