नाव के नज़दीक आया 17 फुट का एनाकोंडा, शख्स ने पकड़ ली पूंछ और फिर - देखें Viral Video

एक वीडियो (Video) जो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर कापी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में कुछ लोग एक बड़े से एनाकोंडा को खींचने की कोशिश कर रहे हैं.

नाव के नज़दीक आया 17 फुट का एनाकोंडा, शख्स ने पकड़ ली पूंछ और फिर - देखें Viral Video

नाव के नज़दीक आया 17 फुट का एनाकोंडा, शख्स ने पकड़ी उसकी पूंछ और फिर...

एक वीडियो (Video) जो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में कुछ लोग एक बड़े से एनाकोंडा को खींचने की कोशिश कर रहे हैं. आपको बता दें कि वैसे तो यह वीडियो साल 2014 की है लेकिन इसे एक बार फिर से @menlivesless (मेन लाइव लेस) ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. डेली मेल के मुताबिक यह घटना ब्राजिल की है जिसमें नदी में एक नाव पर तीन लोग बैठे हैं और उसमें से एक आदमी बड़े से एनाकोंडा के पूंछ को पकड़कर उसे पानी से निकालने की कोशिश कर रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस वीडियो में जो एनाकोंडा दिखाई दे रहा है उसकी उंचाई लगभग 17 फीट ऊंची है.

आपको बता दें कि साल 2014  में सांता मारिया नदी में यह वीडियो बनाया गया गया था. इस वीडियो में जो तीन लोग दिख रहे हैं उसमें एक सिरेली ओलिवेरा है साथ में उनके पति बेटिन्हो बोर्गेस और दोस्त रोड्रिगो सैंटोस नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में सिरेली ओलिवेरा के पति बेटिन्हो बोर्गेस एनाकोंडा के पूंछ को पकड़कर उसे पानी से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. एनाकोंडा अपनी पूंछ छुड़ाकर नाव से दूर तेजी में भाग जाता है. सिरेली ओलिवेरी के पति ने एनाकोंडा को पकड़ने के लिए अपने दोस्त को कहा. वहीं इस वीडियो में सिरेली ओलिवेरा पुर्तगाली भाषा में 'इसे छोड़ दो' ओ मॉय गॉड कहती हुई नजर आ रही है. 

देखें Video:

तीन दिन पहले इस वीडियो को ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया था. पुराना वीडियो होने के बावजूद भी यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. साथ ही इस वीडियो पर अब तक 3 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. साथ ही साथ इस वीडियो पर कई डरावने वाले कमेंट भी आ चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फॉक्स न्यूज के मुताबिक 'माटो ग्रोसो डो' के पर्यावरण पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले तीन लोगों पर बराबर जुर्माना लगाया था. जुर्माना के रूप में प्रत्येक व्यक्ति को 600 डॉलर जमा करने है यानि इंडियन पैसे के हिसाब से 45 हजार प्रत्येक व्यक्ति को जुर्माने के तौर पर जमा करना है. 

गौरतलब है कि एनाकोंडा साउथ अमेरिका में पाए जाने वाले बड़े सांपों का एक समूह है. इस वीडियो में जो सांप दिख रहा है वह एनाकोंडा है - जो दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से एक है और अभी भी एनाकोंडा परिवार का सबसे छोटा सांप पीले एनाकोंडा को माना जाता है जो पानी में ही रहना पसंद करता है. इस वीडियो में पीला एनाकोंडा ही नजर आ रहा है. इस सांप को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि यह अपने शिकार को मरोड़ कर मार देता है.