NDTV Khabar

शख्‍स ने सड़क पर खोया अपना पर्स, फिर बैंक अकाउंट में आने लगे पैसे

कैमरून ने नोटिस किया कि उनके अकाउंट में चार बार ट्रांजेक्‍शन हुआ है और हर बार एक पेनी यानी कि 0.01 पाउंड क्रेडिट किए गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शख्‍स ने सड़क पर खोया अपना पर्स, फिर बैंक अकाउंट में आने लगे पैसे

शख्‍स को बेहद अनोखे अंदाज में उसका पर्ज वापस मिला

लंदन के रहने वाले टिम कैमरून सोमवार को साइकिल चलाकर अपने दफ्तर से घर की ओर जा रहे थे तभी उनका पर्स खो गया. उनके पर्स में ऐसा कोई कार्ड या डॉक्‍यमेंट नहीं रखा था जिससे उसके मालिक कैमरून के बारे में पता लगा सके. ऐसे में कैमरून ने सोचा क‍ि उन्‍होंने हमेशा के लिए अपना पर्स खो दिया है. लेकिन जिस शख्‍स को वो पर्स मिला उसने उसके मालिक यानी कि कैमरून तक पहुंचने का बेहद ही नायाब तरीका ढूंढ निकाला. 

यह भी पढ़ें: 6 साल पहले ट्रेन में चोरी हुआ था पर्स, अब मिलेंगे 2 लाख 37 हजार रुपये

टाइम के मुताबिक 30 साल के कैमरून ने अपने बैंक अकाउंट को चेक किया ताकि यह पता लग सके कि पर्स चोरी होने के बाद कुछ गड़बड़ तो नहीं हुई है. हैरानी की बात यह है कि गड़बड़ी तो हुई थी लेकिन वैसे नहीं जैसी कैमरून ने सोची थी. जी हां, कैमरून के अकाउंट पर किसी ने पैसे डाल दिए थे. 

कैमरून ने नोटिस किया कि उनके अकाउंट में चार बार ट्रांजेक्‍शन हुआ है और हर बार एक पेनी यानी कि 0.01 पाउंड क्रेडिट किए गए थे. चारों ट्रांजेक्‍शन में एक-एक मैसेज भी था. जब उन्‍होंने उस मैसेज को जोड़ा तो वो कुछ इस तरह था, "हाय, मुझे आपका पर्स सड़क पर मिला." इस मैसेज के साथ फोन नंबर लिखा था और उस पर बात करने या मैसेज करने की दरख्‍वास्‍त की गई थी. 


यह भी पढ़ें: महिला के पर्स में रखे थे 15 लाख के जेवर, शराब पीकर पहुंचा इंस्पेक्टर और ऐसे उड़ाया पर्स

कैमरून ने इसका स्‍क्रीनशॉट अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया:
 

बाद में पता चला क‍ि कैमरून का पर्स 30 साल के सायमन बायफोर्ड को मिला था. सायमन भी उसी रास्‍ते से जा रहे थे जिससे कैमरून गुजरे थे. मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक सायमन ने पहले कैमरून को फेसबुक के जरिए ढूंढने की कोशिश की, लेकिन उनका पता नहीं चला. इसके बाद उन्‍होंने बैंक अकाउंट पर पैसे डालने का आइडिया आया, हालांकि उन्‍हें लगा था कि यह दूर की कौड़ी साबित होगा.

सायमन के मुताबिक, "जब उन्‍होंने संपर्क किया तो खुशी भी हुई और हैरानी भी. मुझे उम्‍मीद थी वो मिलेंगे लेकिन इतना जल्‍दी ये सब होगा ऐसा नहीं सोचा था."

वहीं, कैमरून ने सायमन की जमकर तारीफ करते हुए कहा, "वह बेहतरीन इंसानों में से एक हैं. मुझे हैरानी नहीं है कि उन्‍होंने मेरा पर्स लौटाने के लि ये सब किया."

आपको बता दें कि कैमरून का ट्वीट खूब वायरल हुआ और इसे अब तक 32 हजार से ज्‍यादा बार री-ट्वीट किया जा चुका है. साथ ही इस ट्वीट पर सैकड़ों कमेंट्स भी आए हैं.

टिप्पणियां

एक यूजर ने लिखा, "यह काफी क्रिएटिव तरीका है. इस तरह की अच्‍छी चीजों को देखना उनके बारे में जानना बेहद सुखद है."

वहीं एक अन्‍य यूजर ने लिखा, "यह काफी चालाक और उदार तरीका है."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement