ग्लास में पानी भरकर शख्स ने दिखाए ऐसे करतब, एक बूंद नहीं गिरी जमीन पर... देखें Viral Video

लड़के (Boy) का ग्लास (Glass) में पानी भरकर (Glass Of Water) उछालते हुए वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

ग्लास में पानी भरकर शख्स ने दिखाए ऐसे करतब, एक बूंद नहीं गिरी जमीन पर... देखें Viral Video

Viral Video: ग्लास में पानी भरकर शख्स ने दिखाए ऐसे करतब, एक बूंद नहीं गिरी जमीन पर...

लड़के (Boy) का ग्लास (Glass) में पानी भरकर (Glass Of Water) उछालते हुए वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वायरल वीडियो (Viral Video) की शुरुआत ऐसे होती है, एक लड़का (Boy) दो छोटे से ग्लास लेता और फिर उसमें बोतल से पानी डालता है, दोनों ग्लास में पानी भरने के बाद... इन दोनों ग्लासों को दो छोटे से प्लेट के ऊपर रख देता है. यह सब करने के बाद, एक मजबूत रस्सी लेता और रस्सी के दोनों तरफ एक ग्लास और प्लेट को अच्छी तरह से बांध देता है. इतना करने के बाद लड़का रस्सी को अपने दोनों हाथों से पकड़कर जोर- जोर से हवा में घुमाने लगता है. 

लड़का के द्वारा रस्सी को घुमाने के कारण इस रस्सी के दोनो तरफ बंधा हुआ गिलास और प्लेट भी हवा में घुमने लगते हैं. लेकिन सबसे आश्चर्य की बात यह है कि इतनी जोर से घुमाने के बाद भी ग्लास से पानी का एक बूंद भी नहीं गिरता है. इस वीडियो को देखकर आपको एक पल के लिए हैरानी  जरूर हो सकती है, या यह भी लग सकता है कि आप कहीं जादू तो नहीं देख रहे हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह कोई जादू नहीं बल्कि 'ग्रेविटी डिफाइंग स्टंट' है. इसमें किसी भी तरह का जादू नहीं बल्कि यह स्टंट फिजिक्स के फॉर्मूले पर आधारित है. पानी ग्लास के अंदर इसलिए रहता है क्योंकि वह चारों तरफ तेजी से घुम रहा है. 

आपको बता दें कि  वीडियो को पिछले महीने चेन्नई निवासी सरथ ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. और एक बार फिर से इसे हाल ही में 'फिजिक्स एंड एस्ट्रोनॉमी ज़ोन' नाम के एक मशहूर ट्विटर अकाउंट ने शेयर किया है- जिसने इसे "ग्रेविटी का खूबसूरत नमूना' कहते हुए शेयर किया है.

देखें Video:

इस वीडियो पर अब तक 10 लाख से भी अधिक व्यूज आ चुके हैं. साथ ही वीडियो को पर 77 हजार से अधिक लाइक और कई खूबसूरत कमें आ चुके हैं.  इस वायरल वीडियो में जो शख्स दिख रहा है उसकी पहचान चेन्नई के कन्नगी नगर के निवासी के रूप में पहचान हुई है. जो पास उसी जगह के पास के झुग्गी में रहने वाली बच्चों को पढ़ाता है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, मैं इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं कि ऐसा हो सकता है. वहीं एक यूजर ने लिखा आश्चर्यजनक वीडियो है. साइंस मैगजीन साइंटिफिक अमेरिकन के मुताबिक, हवा में तेज घुमाने के कारण भी इसलिए गिलास से नहीं गिरा क्योंकि इंटेरिया और सेंट्रल फोर्स काम कर रही है.

न्यूटन का फर्स्ट लॉ जोकि Law of inertia पर आधारित है. उसके मुताबिक अगर कोई शरीर आराम कर रहा है या एक सीधी रेखा में स्थिर गति से आगे बढ़ रहा है, तो वह तब तक आराम से रहेगा या निरंतर गति से एक सीधी रेखा में चलता रहेगा जब तक कि उस पर कोई और फोर्स काम न करें.