NDTV Khabar

Video : सड़क पार करते समय न करें कभी ऐसी गलती, जा सकती है जान

आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे तेज रफ्तार से गाड़ियां दौड़ रही हैं और उसका शरीर डिवाइडर के बीच में फंसा हुआ है. यह पूरा नजारा वहां लगाए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Video : सड़क पार करते समय न करें कभी ऐसी गलती, जा सकती है जान

खास बातें

  1. चीन में शख्स की लापरवाही से जान पर बन आई
  2. डिवाइडर की सरियों के बीच फंस गया शख्स
  3. ट्रैफिक पुलिस ने बचाया उसको
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
सड़क पर चलते हुए अक्सर लोग बड़ी गलतियां करते हैं जिसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. कई बार लोग जल्दबाजी में अपनी जान भी गंवा देते हैं. भारत में सड़क पर होने वाले ज्यादातर हादसे लापरवाही और जल्दबाजी के चक्कर में ही होते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि ये सिर्फ भारत में ही होता है. चीन में भी एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां एक शख्स सड़क पार करने के लिए बजाए सबवे के इस्तेमाल करने के वह सड़क के बीच में लगे डिवाइडर को पार करने की कोशिश करता है. लेकिन डिवाइडर में लगी सरिया का गैप काफी कम होता है जिसमें वह फंस जाता है.

आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे तेज रफ्तार से गाड़ियां दौड़ रही हैं और उसका शरीर डिवाइडर के बीच में फंसा हुआ है. यह पूरा नजारा वहां लगाए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाता है. गनीमत यह रही है कि वहां ट्रैफिक पुलिस मौजूद थी जिससे उसको तुरंत बचा लिया गया.  अगर उसकी कोई मदद नहीं करता तो हो सकता था कि उसको कोई गाड़ी टक्कर मार देती. फिलहाल अब वह शख्स सुरक्षित है.

पुलिस की ओर से उसको हिदायत दी गई है कि वह दोबारा ऐसा करने की गलती न करे. इस घटना से यह भी संदेश मिला है कि भले ही थोड़ी देर हो जाए या थोड़ा मेहनत करनी पड़ी सबको ट्रैफिक के नियमों का पालन करना चाहिए. वैसे एक सच्चाई यह भी है कि भारत में लोग ट्रैफिक के नियम तोड़ना शान भी समझते हैं. इस मानसिकता को भी बदलने की जरूरत है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement