महिला के पेट से निकला मंगलसूत्र, चूड़ी, कंगन, सेफ्टी पिन और नट-बोल्ट, जानें पूरा माजरा

मानसिक रूप से बीमार एक महिला के पेट से अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में ऑपरेशन के बाद करीब डेढ़ किलो वजन के मंगलसूत्र, चूड़ियां और लोहे की कील निकाली गई हैं.

महिला के पेट से निकला मंगलसूत्र, चूड़ी, कंगन, सेफ्टी पिन और नट-बोल्ट, जानें पूरा माजरा

ऑपरेशन के बाद महिला के पेट से करीब डेढ़ किलो वजन का सामान निकाला गया है. (प्रतिकात्मक चित्र)

अहमदाबाद:

मानसिक रूप से बीमार एक महिला के पेट से अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में ऑपरेशन के बाद करीब डेढ़ किलो वजन के मंगलसूत्र, चूड़ियां और लोहे की कील निकाली गई हैं. एक वरिष्ठ चिकित्सक ने मंगलवार को यह जानकारी दी. चिकित्सक ने बताया कि करीब 45 साल की महिला संगीता ‘एकुफेजिया' नाम की एक दुर्लभ विकृति से ग्रस्त है जिसकी वजह से व्यक्ति धातु की चीजों को खाने लगता है. अस्पताल के डॉक्टर नितिन परमार ने बताया कि करीब दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद महिला के पेट से लोहे की कीलें, नट-बोल्ट, सेफ्टी पिन, यू-पिन, बालों में लगाने वाली पिन, कंगन, चूड़ियां, चेन, मंगलसूत्र समेत कई दूसरी चीजें भी निकाली गईं.

मध्‍यप्रदेश में एक आदमी के पेट से निकले 263 सिक्‍के, शेविंग ब्‍लेड और कांच के टुकड़े, जानें क्‍या है पूरा माजरा

गौरतलब है कि एक सरकारी मानसिक चिकित्सालय से महिला को यहां लाया गया था. सड़कों पर बेसुध घूमती मिलने के बाद महिला को मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. डॉ. परमार ने कहा, ‘‘उसने पेट में दर्द की शिकायत की थी. उसका पेट पत्थर की तरह कठोर था. एक्स-रे से खुलासा हुआ की उसके पेट में कई बाहरी चीजें हैं. सेफ्टी पिन उसके फेफड़ों में धंसी थीं और उसके पेट में भी इनसे छेद हो गया था.  

महिला के सिर से निकला जिंदा कॉकरोच, डॉक्‍टर भी हैं हैरान 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com