Mann Ki Baat: ट्रेक्टर से सैनेटाइजिंग मशीन बनाने वाले और जरूरतमंदों की मदद करने वाले दिव्यांग की PM मोदी ने की तारीफ

महाराष्ट्र के नाशिक के इस किसान ने अपने ट्रेक्टर के जरिए एक सैनेटाइजिंग मशीन बनाई है और अपने इलाके को सैनेटाइज करना का काम कर रहा है. 

Mann Ki Baat: ट्रेक्टर से सैनेटाइजिंग मशीन बनाने वाले और जरूरतमंदों की मदद करने वाले दिव्यांग की PM मोदी ने की तारीफ

Mann Ki Baat: रेडियो कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने की तारीफ.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) हर महीने के आखिरी रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) का संबोधन करते हैं. इसी बीच उन्होंने 31 मई यानी कि आज एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के दौरान देश की जनता को संबोधित किया. आपको बता दें, लॉकडाउन शुरू होने के बाद से यह पीएम मोदी का तीसरा मन की बात कार्यक्रम था. इस दौरान उन्होंने 1 जून से होने वाले लॉकडाउन के नियमों में बदलाव पर बात करने के साथ-साथ कई लोगों का शुक्रियाअदा भी किया. 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में जरूरदमंद लोगों की मदद कर रहे लोगों को शुक्रियाअदा कहा गया है. अपने इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने नाशिक के एक किसान को बधाई दी. दरअसल, महाराष्ट्र के नाशिक के इस किसान ने अपने ट्रेक्टर के जरिए एक सैनेटाइजिंग मशीन बनाई है और अपने इलाके को सैनेटाइज करना का काम कर रहा है. 

Newsbeep

आपको बता दें, कोरोनावायरस संक्रमण (COVID-19 Pandemic) के दौरान लोगों को सुरक्षित रहने के लिए साफ-सफाई को लेकर अधिक सावधानियां बरतनी पड़ रही हैं. इस वजह से इस शख्स ने अपने ट्रेक्टर से एक सैनेटाइजिंग मशीन बनाई है और इलाके को सैनेटाइज कर लोगों को सुरक्षित रखने का काम कर रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी एक ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में उन्होंने पंजाब के पठानकोट में रहने वाले एक दिव्यांग व्यक्ति की तस्वीरें शेयर की हैं, जिसको पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान शुक्रियाअदा किया. दरअसल, पठानकोट का यह शख्स लॉकडाउन के बीच जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने और मास्क बांटने का काम कर रहा है. इस शख्स का कहना है कि, ''मेरे जैसे बहुत से लोग हैं, जो भीख मांग कर जिंदा रहते हैं. मैंने वो सब खर्च किया जो मेरे पास था, ताकि मैं लोगों की मदद कर सकूं''.