NDTV Khabar

पत्‍नी का था अफेयर, पति ने उसके प्रेमी पर ठोका मुकदमा, कोर्ट केस में जीते 5.3 करोड़

कोर्ट ने प्रेमी को पति की नाक के नीचे से पत्‍नी को चुराने के दोषी माना. यही नहीं कोर्ट ने उसे 5.3 करोड़ रुपये चुकाने का आदेश भी सुनाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पत्‍नी का था अफेयर, पति ने उसके प्रेमी पर ठोका मुकदमा, कोर्ट केस में जीते 5.3 करोड़

पति को खबर ही नहीं थी क‍ि पत्‍नी उसे धोखा दे रही है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली:

शादी की बुनियाद प्रेम और विश्‍वास है और उसमें से ये दो चीजें गायब हो जाएं तो समझिए उस रिश्‍ते में कुछ नहीं बचा है. अकसर जब पार्टनर धोखा दे या आपको छोड़कर चला जाए तो उस ग़म से उबर पाने में सालों लग जाते हैं. कई बार तो आप जिंदगी भर इसी दुख में निकाल देते हैं क‍ि आखिर आप में क्‍या कमी थी और ऐसा क्‍या हुआ जो आपके पार्टनर ने धोखा दिया. लेकिन इस खबर को पढ़कर आप चौंक जाएंगे. जी हां, एक शख्‍स की पत्‍नी उसे धोखा दे रही थी और बाद में उनका तलाक हो गया. फिर उस शख्‍स ने पत्‍नी के प्रेमी पर 5.3 करोड़ का न सिर्फ मुकदमा ठोका बल्‍‍क‍ि उसे जीत भी लिया. 

यह भी पढ़ें: तलाक लेने कोर्ट पहुंची महिला, कहा- "पति के बेइंतहा प्‍यार से नर्क बन गई है जिंदगी"

डेली मेल की खबर के मुताबिक अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में रहने वाले केविन हॉवर्ड और जूली की शादी हुए पूरे 12 साल हो गए थे. यहां तक क‍ि उनके दो बच्‍चे भी हैं. कोर्ट के रिकॉर्ड के मुताबिक, "दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति सच्‍चा प्‍यार और और लगाव था." 


पेशे से टीचर जूली की साल 2016 में जर्नीगन से मुलाकात हुई. जर्नीगन की नौकरी उसी स्‍कूल में लगी जहां जूली पढ़ाती थी. स्‍कूल मैनेजमेंट ने जर्नीगन की मदद करने का काम जूली को सौंप दिया था और इस तरह दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने लगे. परिस्थितियों वश बना यहा प्रोफेशनल रिश्‍ता धीरे-धीरे बेहद पर्सनल हो गया. साल 2017 से दोनों का लव अफेयर शुरू हुआ है उनके बीच शारीरिक संबंध भी बने. 

उधर, हॉवर्ड अपनी पत्‍नी के अफेयर से पूरी तरह से अंजान था. यहां तक क‍ि वह जर्नीगन के साथ न्‍यू ईयर की पार्टी में शरीक भी हुआ. उसने जर्नीगन को अपने घर पर भी बुलाया और अपनी पर्सनल बातें भी उसे बताईं. 

जाहिर है हॉवर्ड और जूली की शादी में दरार आने लगी थी और मार्च 2017 के दौरान दोनों ने मैरिज काउंसलर के पास जाना शुरू कर दिया. हॉवर्ड को शक हुआ और उसने उसके पीछे प्राइवेट जासूस लगा दिया. एक बार दोनों के बीच झगड़ा हुआ और इस दौरान हॉवर्ड ने उससे अफेयर के बारे में पूछा. इ पर जूली ने अफेयर की बात स्‍वीकारी साथ ही उसने यह भी क‍ि जर्नीगन के साथ शारीरिक संबंध बनाने पर उसे अफसोस है.

यह भी पढ़ें: UPSC की तैयारी में बिज़ी रहता था पति, पत्नी को आया गुस्सा और उठा लिया ये कदम...

वहीं हॉवर्ड का कहना था, "पहले जूली ने मुझसे कहा कि उसे तलाक इसलिए चाहिए क्‍योंकि मैं काम में बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त रहता हूं और उसको टाइम नहीं दे पाता हूं. मैंने इस पर बात की और अपनी गल्‍ती भी मानी. लेकिन जब जूली ने अपने अफेयर के बारे में बताया तो वो मेरे मुंह पर एक तमाचा था क्‍योंकि 12 साल के प्‍यार और विश्‍वास का ये सिला मिला." 

इसके बाद जून 2017 में दोनों अलग हो गए और अगले साल सितंबर में उनका तलाक हो गया. 

हॉवर्ड के मुताबिक, "इस चीज का सामना करना सबसे मुश्किल था. यह बिल्‍कुल वैसा ही था जैसे कोई आपको बुलाकर कहे कि परिवार के एक सदस्‍य की  मौत हो गई है." 

हालांकि हॉवर्ड अपनी टूटी और असफल शादी से इतनी जल्‍दी नहीं उबर पाए. उसने 'होमरेकर्स लॉ' यानी कि घर तोड़ने वाले शख्‍स के खिलाफ बने कानून का सहारा लेकर जर्नीगन पर मुकदमा ठोक दिया. आपको बता दें कि अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना समेत सात राज्‍यों में यह कानून प्रभावी है. यह कानूनी 18वीं सदी का है जिसके तहत 'तिरस्‍कृत पति या पत्‍नी प्रेम में विरक्ति की वजह से हुए नुकसान के लिए पार्टनर के प्रेमी पर दावा ठोक सकता है.'

हॉवर्ड के मुताबिक, "मैंने यह केस इसलिए किया क्‍योंकि मुझे लगा क‍ि यह बहुत जरूरी है कि लोग इस बात कों समझें शादी में पवित्रता का होना कितने मायने रखता है. खासकर आज के समय में जब लोग हर किसी की नैतिकता पर सवाल उठाते हों. और राज्‍य ने मेरा समर्थन किया." 

इसी साल अगस्‍त में नॉर्थ कैरोलिना की सुपीरियर कोर्ट के जज ने हॉवर्ड की नाक के नीचे से उसकी पत्‍नी चुराने के दोष में जर्नीगन को 5.3 करोड़ रुपये देने का आदेश सुनाया.

टिप्पणियां

हालांकि हॉवर्ड और उसके वकील ने अभी तक पैसे नहीं लिए हैं. 

हॉवर्ड के वकील के मुताबिक, "मेरे क्‍लाइंट शायद कभी पैसे न लें. उनके लिए यह नैतिकता की जीत है. वह अब थेरेपी ले रहे हैं और उन्‍होंने परिस्‍थिति को स्‍वीकार लिया है और अब वह खुश हैं." 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement