NDTV Khabar

iPhone के लोकप्रिय एप्स कर रहे हैं यूजर्स के स्क्रीन की रिकॉर्डिंग, ये है पीछे की वजह

टेकक्रंच की गुरुवार की रिपोर्ट में कहा गया, "कई लोकप्रिय आईफोन एप्स, जिसमें होटेलियर्स, ट्रैवल साइट्स, एयरलाइंस, सेल फोन कैरियर्स, बैंक और फाइनेंसियर्स शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
iPhone के लोकप्रिय एप्स कर रहे हैं यूजर्स के स्क्रीन की रिकॉर्डिंग, ये है पीछे की वजह

आईओएस के कई लोकप्रिय एप्स यूजर के स्क्रीन टैप्स और स्वाइप्स की रिकार्डिग बिना उन्हें सूचित किए करते पाए गए हैं, जिनमें एक्सपीडिया, एयर कनाडा, होटल्स डॉट कॉम, और हॉल्सिटर समेत कई एप्स शामिल हैं, जबकि एप्पल ने हमेशा खुद को सुरक्षा और निजता के चैंपियन के रूप में पेश किया है. 

iPhone यूजर के लिए WhatsApp में आया जबरदस्त फीचर, ऐसे करेगा काम

टेकक्रंच की गुरुवार की रिपोर्ट में कहा गया, "कई लोकप्रिय आईफोन एप्स, जिसमें होटेलियर्स, ट्रैवल साइट्स, एयरलाइंस, सेल फोन कैरियर्स, बैंक और फाइनेंसियर्स शामिल हैं, वे बिना यूजर से पूछे या बताए, यह जानकारी गुपचुप तरीके से इकट्ठा कर रहे हैं कि आप किस प्रकार से अपने एप का इस्तेमाल करते हैं. इससे भी बदतर यह है कि इनमें से कुछ एप कुछ निश्चित चीजों को छुपाने के लिए बने हैं, लेकिन ये संवेदनशील डेटा को अनजाने में उजागर कर रहे हैं."

क्रेडिट कार्ड की जानकारी चुराता है ये Virus, Message से एक चुटकी में iphone भी हैक


एबरक्रोमबी एंड फिच, होटल्स डॉट कम और सिंगापुर एयरलाइन्स जैसे एप्स ग्लासबॉक्स का भी प्रयोग करते हैं, जिससे डेवलपर्स एप्स में 'सेसन रिप्ले' प्रौद्योगिकी को डालते हैं.

iPhone खरीदने के लिए शख्स ने बेच दी अपनी किडनी, फिर हुआ हैरान करने वाला हादसा

टिप्पणियां

यह प्रौद्योगिकी डेवलपर्स को यूजर के एप इस्तेमाल करने की सारी जानकारी रिकार्ड कर मुहैया कराती है. यह जानकारी इसलिए इकट्ठा की जाती है, ताकि पता लगाया जा सके कि यूजर्स एप का किस तरह इस्तेमाल करते हैं, ताकि यूजर्स को और अच्छी तरह जोड़े रखने के लिए एप में सुधार किया जाए.

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement