VIDEO: शहीद की बेटी ने कही दिल को छू लेने वाली बात, सुनकर आपको भी होगा गर्व, बोली- आर्मी वो है जो...

मेजर अक्षय गिरीश कुमार 30 नवंबर 2016 को जम्मू के नागरोटा में शहीद हो गए थे. उनकी बेटी ने आर्मी के लिए ऐसी बातें कि जिसको सुनकर आपको भी गर्व होगा. अक्षय गिरीज की मां मेघना गिरीश ने अक्षय की पत्नी और बेटी का वीडियो शेयर किया है.

VIDEO: शहीद की बेटी ने कही दिल को छू लेने वाली बात, सुनकर आपको भी होगा गर्व, बोली- आर्मी वो है जो...

शहीद की बेटी ने कही दिल को छू लेने वाली बात.

मेजर अक्षय गिरीश कुमार (Major Akshay Girish) 30 नवंबर 2016 को जम्मू के नागरोटा में शहीद हो गए थे. पुलिस यूनिफॉर्म में आकर आतंकियों ने आर्मी यूनिट पर हमला किया था. मेजर अक्षय (Martyr Major Akshay Girish) 51 इंजीनियर रेजीमेंट में ऑफिसर थे. उनके शहीद होने के बाद पत्नी संगीता (Sangeeta Girish) और बेटी नैना (Naina Girish) की जिंदगी बदल गई थी. 2017 में फेसबुक पर उन्होंने बताया था कि अक्षय (Akshay Girish) के जाने के बाद उनकी जिंदगी कितनी मुश्किल हो गई है. 

मिग क्रैश: कविता में छलका शहीद की पत्नी का दर्द, 'मेरे पति आसमान से गिरे और परिवार के सपने चकनाचूर हो गए'

परिवार को अक्षय की शहादत पर गर्व है. उनकी बेटी ने आर्मी के लिए ऐसी बातें कि जिसको सुनकर आपको भी गर्व होगा. अक्षय गिरीज की मां मेघना गिरीश ने अक्षय की पत्नी और बेटी का वीडियो शेयर किया है जिसमें बेटी आर्मी के बारे में बता रही हैं. जिनको सुनकर आप भी गौर्वान्वित महसूस करेंगे. अक्षय के पिता विंग कमांडर रहे और दादा इंडियन आर्मी में कर्नल रहे हैं. 

Martyrs' Day: 30 जनवरी को क्यों मनाया जाता है शहीद दिवस?

देखें VIDEO:

 

 

अक्षय भले ही शहीद हो गए हों, लेकिन उनकी बातें अभी भी बेटी को याद हैं. बचपन में अक्षय ने बेटी नैना को जो बातें आर्मी को लेकर बताई थीं, वो अभी भी उनको याद हैं. अक्षय की मां मेघना गिरीश ने वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो कह रही हैं- 'आर्मी वो है जो हमें प्यार करना सिखाती है, आर्मी वो है जो दुश्मनों से लड़ती है, आर्मी वो है जो कभी नहीं डरती, आर्मी वो है जो सभी को जय हिंद कहती है.' जब मां संगीता ने बेटी से पूछा कि ये बातें तुम्हें किसने बताईं तो नैना ने कहा- 'मेरे पापा ने पुराने घर में ये बात बताई थी.' वीडियो के आखिर में नैना जय हिंद कहती हैं वो वीडियो खत्म हो जाता है. ट्विटर पर लोग नैना की खूब तारीफ कर रहे हैं. 

 

Newsbeep

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर लोग नैना की तारीफ कर रहे हैं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं. कुछ लोग तो नैना को 'देश की बेटी' कह रहे हैं.