NDTV Khabar

मैथ्स के इस सवाल को देख सिर खुजाने लगे लोग, क्या आप इसे हल कर सकते हैं?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मैथ्‍स यानी कि गणित के एक सवाल ने लोगों को परेशान कर दिया है. इसके जवाब ने इंटरनेट को दो हिस्सों में बाट दिया है. पहली नजर में स्कूल का आसान सवाल नजर आता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैथ्स के इस सवाल को देख सिर खुजाने लगे लोग, क्या आप इसे हल कर सकते हैं?

मैथ्स के इस सवाल को देख सिर खुजाने लगे लोग.

इंटरनेट पर आए दिन ढेर सारी पजल्‍स और पहेलियां वायरल होती रहती हैं, जिन्‍हें लोग खूब पसंद भी करते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मैथ्‍स यानी कि गणित के एक सवाल ने लोगों को परेशान कर दिया है. इसके जवाब ने इंटरनेट को दो हिस्सों में बाट दिया है. पहली नजर में स्कूल का आसान सवाल नजर आता है. लेकिन इसके जवाब ने लोगों को हैरान कर दिया है. सोमवार को एक ट्विटर यूजर ने लोगों से गणित का एक सवाल पूछा. इक्वेशन थी 8÷2(2+2)=?. ये सवाल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसको अब तक 12 हजार से ज्यादा लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिल चुके हैं. 

मैथ्‍स के इस सवाल से हर कोई हैरान? क्‍या आप बता सकते हैं सही जवाब?

क्या आप इसे सॉल्व कर सकते हैं? ये ट्वीट देखिए...


अगर आपने इस सवाल को हल कर लिया हो तो इसका जवाब 16 होगा या फिर 1. ट्विटर पर लोग एक जवाब नहीं ढूंढ पा रहे हैं. किसी का जवाब 16 निकल रहा है तो किसी का 1. 

वॉटरपार्क में वेव मशीन तब्दील हुई सुनामी में, उड़ाते हुए ले गई लोगों को, 44 लोग घायल

टिप्पणियां

एक ट्विटर यूजर के मुताबिक, इस सवाल का जवाब बोडमास से अलग आता है और पेमडास से अलग आता है. अगर आपने बोडमास से सीखा है तो 16 जवाब आएगा और पेमडास से गणित सीखी है तो जवाब 1 होगा. बता दें, दुनिया के कुछ हिस्सों में बोडमास के तरीके से गणित पढ़ाई जाती है तो कुछ हिस्सों में पेमडास से गणित पढ़ाई जाती है. ऐसे में देखा जाए तो दोनों ही जवाब ठीक हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement