NDTV Khabar

मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज खाने से झड़ना बंद हो जाएंगे बाल, साइंटिस्ट ने किया दावा

मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज खाने से बाल झड़ने से बचाया जा सकता है. हालही में साइंटिस्ट ने ऐसी रिसर्च की है जो काफी हैरान करने वाली है और बाल झड़ने वालों के लिए खुशखबरी हो सकती है. जापान के योकोहामा नेशनल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर ने ये रिसर्च की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज खाने से झड़ना बंद हो जाएंगे बाल, साइंटिस्ट ने किया दावा

साइंटिस्ट का दावा, मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज से झड़ना बंद हो जाएंगे बाल.

खास बातें

  1. साइंटिस्ट का दावा, मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज से झड़ना बंद हो जाएंगे बाल.
  2. जापान के योकोहामा नेशनल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर ने ये रिसर्च की है.
  3. डिमेथाइलपॉलीसिलोक्सेन नाम का केमिकल करता है ठीक.
नई दिल्ली:

युवाओं में बाल झड़ने जैसी परेशानी बढ़ती जा रही है. युवाओं में भी बाल झड़ने जैसी चिंता बढ़ी है. लोग बाल झड़ने से बचने के लिए क्या-क्या नहीं करते. हेयर पैक से लेकर प्याज का रस लगाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज खाने से बाल झड़ने से बचाया जा सकता है. हालही में साइंटिस्ट ने ऐसी रिसर्च की है जो काफी हैरान करने वाली है और बाल झड़ने वालों के लिए खुशखबरी हो सकती है. जापान के योकोहामा नेशनल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर ने ये रिसर्च की है. Refinery 29 की खबर के मुताबिक, उन्होंने दावा किया है कि मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज रिग्रोथ होने में उपयोगी साबित हो सकते हैं. 

Rose Day 2018: इस गुलाब की कीमत है करोड़ों में, जानिए कुछ ऐसे ही फैक्ट्स


कैसे होगा ठीक
डिमेथाइलपॉलीसिलोक्सेन नाम का एक केमिकल होता है. जो मैकडॉनल्ड के फेंचफ्राइज में भारी मात्रा में उपयोग होता है. ये केमिकल बालों को उगाने में भी उपयोगी होता है. इसका इस्तेमाल फाइज को कुरकुरा करने के लिए किया जाता है. साइंटिस्ट ने चूहों पर टेस्ट किया तो पता चला कि इससे 'हेयर फॉसिल जर्म्स' पैदा करता है. 

टिप्पणियां

VIDEO: बच्चों को नहलाने का अनोखा जुगाड़, डांस करते हुए लिया शावर का मजा

रिसर्चर्स और उनकी टीम ने माना कि ये तकनीक बालों की समस्या को भी ठीक कर सकता है. ट्विटर पर यूजर्स ने भी इस रिसर्च से खुशी प्रकट की है. बाल झड़ने से बचने के लिए अब लोग इसे ट्राय करने की बातें कर रहे हैं.
 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement