NDTV Khabar

चैरिटी के लिए जब 5 किलोमीटर सिर्फ हाथ के सहारे चला मेडिकल छात्र

नोवा साउथइस्टर्न यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले मेडिकल छात्र कल्यानदुर्ग ने चैरिटी के लिए लगभग पांच किलोमीटर की दूरी हाथों के सहारे चलते हुए तय की.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैरिटी के लिए जब 5 किलोमीटर सिर्फ हाथ के सहारे चला मेडिकल छात्र

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. मेडिकल छात्र ने आठ घंटे हाथों के सहारे चलकर पूरी की पांच किमी की दूरी
  2. इससे पहले भी कई चैरिटेबल संस्थाओं के लिए धन जुटा चुके हैं कल्यानदुर्ग
  3. कल्यानदुर्ग अब अगले हफ्ते से शुरू होने वाले परीक्षा पर ध्यान लगाएंगे
नई दिल्ली: दुनिया में हर तरह के लोग रहते हैं. हर किसी के रहने, खाने और उठने-बैठने का तरीका अलग-अलग होता है. ठीक उसी तरह लोगों के लिए कुछ करने का जज्बा भी हर किसी का अलग होता है. अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले मेडिकल के छात्र के ऐसे ही जज्बे को इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है.

नोवा साउथइस्टर्न यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले मेडिकल छात्र कल्यानदुर्ग ने चैरिटी के लिए लगभग पांच किलोमीटर की दूरी हाथों के सहारे चलते हुए तय की. चार चैरिटेबल संस्थाओं के लिए धन जुटाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कल्यानदुर्ग ने 2002 में गिनीज बुक में शामिल एक रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा. जिस चेरिटेबल संस्था के लिए वह धन जुटाने का काम कर रहे थे वह पोलियो के उन्नमूलन के लिए काम करती है. कल्यानदुर्ग ने पांच किलोमीटर की यह दूरी कुल आठ घंटे में पूरी की. मेडिकल छात्र ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए लगभग दो महीने पहले से तैयारी शुरू कर दी थी.  

इस पहले भी कल्यानदुर्ग चैरिटी के लिए ऐसा कारनामा करते रहे हैं. कुछ दिन पहले भी उन्होंने 'अमेरिकन कैंसर सोसायटी' के चैरिटी के लिए 12 घंटे हाथों के सहारे चला था. रिकॉर्ड बनाने के बाद कल्यानदुर्ग ने कहा कि अब अगले हफ्ते से शुरू होने वाले परीक्षा पर ध्यान लगाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement