एक दिन में लाखों रुपये कमा लेता है ये 6 साल का बच्चा, जानिए कैसे

क्या कभी आपने सुना है एक छोटा सा बच्चा जिसकी उम्र महज 6 साल है वो लाखों रुपए एक दिन में कमा रहा है? सुनने में ये बात थोड़ी अटपटी लगे. लेकिन, ये सच्चाई है.

एक दिन में लाखों रुपये कमा लेता है ये 6 साल का बच्चा, जानिए कैसे

कुकिंग वीडियोज अपलोड कर लाखों रुपये कमा रहा है निहाल.

खास बातें

  • केरल के कोच्चि का रहने वाले निहाल राज कमा रहे हैं लाखों रुपये.
  • सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रेंड में रहते हैं.
  • 2015 में यूटयूब चैनल लॉन्च हुआ था.
नई दिल्ली:

क्या कभी आपने सुना है एक छोटा सा बच्चा जिसकी उम्र महज 6 साल है वो लाखों रुपए एक दिन में कमा रहा है? सुनने में ये बात थोड़ी अटपटी लगे. लेकिन, ये सच्चाई है. भारत का ये बच्चा सोशल मीडिया के जरिए लाखों रुपए कमा रहा है. यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर वो मोटी रकम कमा रहा है. आइए जानते हैं कौन है ये बच्चा...

पढ़ें- VIDEO में फिर नजर आया विराट कोहली और महेंद्र स‍िंह धोनी का ब्रोमांस

कौन है ये बच्चा
केरल के कोच्चि का रहने वाले निहाल राज उम्र में छोटे हैं लेकिन उनका हुनर बड़ा है. उनके पास खाना बनाने का हुनर है. वह अपने इस टैलेंट से हर दिन एक लाख रुपए कमाते हैं. वह एक कुकरी शो कर रहा है. जिसके वीडियो वो सोशल मीडिया पर अपलोड करता है और लाखं कमाता है. निहाल को खाना बनाने का बडा शौक था और उनके इसी शौक के कारण आज उन्होंने एक नए मुकाम को हासिल किया है.

पढ़ें- गौरव से गौरी बना ये मॉडल, अब लड़के करते हैं इनका पीछा, देखें PHOTOS​

2015 में यूटयूब चैनल लॉन्च हुआ
निहाल के लाखों कमाने के पीछे उनके पिता का हाथ है. एक दिन निहाल अपनी मम्मी की किचन में हेल्प कर रहा था. उनके पिता ने पीछे से एक वीडियो बनाया और फेसबुक पर पोस्ट कर दिया. 

पढ़ें- जब व्‍यस्‍त सड़क पर करानी पड़ी छोटे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग...

लोगों ने इस वीडियो को जब सराहना शुरू किया तो निहाल के पिता ने यूट्यूब चैनल किचाट्यूब बनाने का फैसला किया. जिसपर निहाल की वीडियो को अपलोड किया जाने लगा. निहाल राज का जनवरी 2015 में यूटयूब चैनल लॉन्च हुआ था.
जब बात लिटिल शेफ की है तो जाहिर सी बात है कि हर कोई उनकी बनाई रेसिपीज को टेस्ट करना ही चाहेगा. अपनी रेसिपीज को उन्होंने यूटयूब पर जगह दी जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया. उनकी रेसिपीज के वीडियो बनाए जाते हैं और उसे अपने यूटयूब चैनल पर लॉन्च करते हैं. इनकी रेसिपीज ऑडियंस दवारा खूब पसंद की जाती हैं.

पढ़ें- खुशी-खुशी चाइनीज खाने गए थे सचिन तेंदुलकर, लेकिन दोस्‍तों के कारण भूखे ही लौटना पड़ा था..

जीत चुके हैं देश विदेश के कुकरी शो
निहाल को अमेरिकन पॉपलुर शो एलेन डी जेनरेस शो में पुटटु नाम की एक रेसिपी के लिए अवॉर्ड भी दिया गया. निहाल नए डिशिज के लिए भी जाने जाते हैं. वो सोशल मीडिया पर नए-नए तरह से स्वीट डिश तैयार करते हैं.
  मिकी माउस मैंगो रेसिपी से उन्हें फेसबुक पर काफी पॉपुलैरिटी मिली जिसके बाद से वह लाइव शो करने लगे. निहाल राज के वीडियो को शेयर करने का फेसबुक पर एक स्लॉट भी दिया गया. 

छोटे से बच्चे के टैलेंट को लेकर किचाटयूब आज जाना-माना चैनल बन चुका है. इस यूटयूब चैनल से उन्हें कई ऐसे पॉपुलर शेफ से मिलने का मौका मिला है. अब तक उन्हें संजीव कपूर, कुणाल कपूर से मिल चुके हैं. सोशल मीडिया पर उनको फोलॉअर्स लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com