NDTV Khabar

1 मिनट का फेर : इस जुड़वा भाई-बहन ने अलग-अलग साल में लिया जन्म

कैलिफोर्निया के डिलानो रीजनल मेडिकल सेंटर में डिलिवरी हुई.जोक्विन ऑनटेवीरियस का जन्म 31 दिसंबर की रात 11.58 पर हुआ वहीं दूसरी बच्ची एंटीना का जन्म 1 जनवरी को 12.16 मिनट पर हुआ. जोक्विन का वजन 2 किलो था तो वहीं एंटीना का 1.8 किलो था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
1 मिनट का फेर : इस जुड़वा भाई-बहन ने अलग-अलग साल में लिया जन्म

मां ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, एक हुआ 2017 में तो दूसरा हुआ 2018 में.

खास बातें

  1. मां ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, एक हुआ 2017 में तो दूसरा हुआ 2018 में.
  2. दोनों का जन्म 27 जनवरी 2018 को होना था.
  3. बेटे का जन्म 12.58 पर हुआ तो बेटी का जन्म 1.16 मिनट पर हुआ.
नई दिल्ली:

अमेरिका के कैलीफोर्निया में न्यू ईयर की शाम जुड़वां भाई-बहन ने जन्म लिया. जोक्विन और एंटीना दे जीजस ऑनटेवीरियस का जन्म 27 जनवरी 2018 को होना था. लेकिन उनकी मां मारिया को न्यू ईयर की शाम को लेबर पेन हुआ और आधी रात ही डिलिवरी के लिए एडमिड करना पड़ा. कैलिफोर्निया के डिलानो रीजनल मेडिकल सेंटर में डिलिवरी हुई.जोक्विन ऑनटेवीरियस का जन्म 31 दिसंबर की रात 11.58 पर हुआ वहीं दूसरी बच्ची एंटीना का जन्म 1 जनवरी को 12.16 मिनट पर हुआ. जोक्विन का वजन 2 किलो था तो वहीं एंटीना का 1.8 किलो था. यानी दोनों हर चीज साथ में शेयर करेंगे लेकिन बर्थडे, महीना यहां तक की साल भी अलग होगा. 

मास्टर ब्लास्टर सचिन बने 'शेफ', किचन में भी मारी बाजी, जानिए क्या बनाया तंदूर में
 

twins born

मारिया और उनके पती दोनों किसान हैं जिनकी तीन बेटियां हैं. Daily Mail से अस्पताल के लोगों ने बताया कि ''मारिया और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं और घर जाने की कंडीशन में हैं. ये वाकई हैरान करने वाला है. पूरा परिवार काफी खुश है. जब उनके परिवार को पता चला कि मारिया को अस्पताल में ही एडमिट होना पड़ेगा तो पूरे परिवार ने अस्पताल में ही न्यू ईयर पार्टी मनाने का प्लान कर लिया था. लेकिन मारिया के लेबर पेन ने सभी को हैरान कर दिया.''
टिप्पणियां

जानिए 2018 में किस महीने मिलेंगी ज्यादा छुट्टियां, देखिए और प्लान करें ट्रिप


बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले पिछले साल जॉर्जिया, उताह, एरीजोना और सेन डिएगो में चार जुड़वा बच्चों ने जन्म लिया था. 2015-16 में सेन डिएगो में ऐसा पहला मामला हुआ था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement