कोरोना वायरस को लेकर लोगों को इस खास अंदाज में जागरूकता फैला रहे हैं मेघालय के सीएम- देखें Video

कोरोना वायरस (Coronavirus)  से बचाव के लिए सबसे महत्वपूर्ण है 'सोशल डिस्टेंसिंग'(Social Distancing). केंद्र से लेकर राज्य सरकार और डॉक्टर भी लोगों को आए दिन 'सोशल डिस्टेंसिंग' बनाए रखने की सलाह देते हैं.

कोरोना वायरस को लेकर लोगों को इस खास अंदाज में जागरूकता फैला रहे हैं मेघालय के सीएम- देखें Video

कोरोनावायरस से बचाव के लिए मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने उठाया ये बड़ा कदम

शिलॉन्ग:

कोरोना वायरस (Coronavirus)  से बचाव के लिए सबसे महत्वपूर्ण है 'सोशल डिस्टेंसिंग'(Social Distancing). केंद्र से लेकर राज्य सरकार और डॉक्टर भी लोगों को आए दिन 'सोशल डिस्टेंसिंग' बनाए रखने की सलाह देते हैं. हाल ही में मेघालय के सीएम कोनराड संगमा (Conrad Sangma) का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह राजधानी शिलॉन्ग के एक मार्केट में लोगों को 'सोशल डिस्टेंसिंग' का पाठ पढ़ा रहे हैं. इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि लाइन में लगे लोगों को कितने सहज और सरल तरीके से कोनराड संगमा एक मीटर की दूर बनाकर खड़े रहने को कह रहे हैं. साथ ही वह बोल रहे हैं कि यह बीमारी पास रहने से फैलती है इसलिए दूरी बनाए रखें.

एक सीएम होने के बावजूद संगमा का यह अंदाज देखने लायक है. इससे पहले बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को कुछ इसी अंदाज में लोगों के बीच जागरूकता फैलाते हुए देखा गया था.

देखें VIDEO:

Newsbeep

बता दें कि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक राशन के दुकान के बाहर लोग लाइन में  खड़े होकर सामान ले रहे हैं. तभी सीएम संगमा आते हैं और लोगों को समझाते हैं 'थोड़ा डिस्टेंस बनाकर रखों, एक मीटर की दूरी बनाकर रखों. यह बीमारी पास रहने से फैलती है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. लेकिन इसके बावजूद कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती नजर आ रही है. अबतक संक्रमित लोगों की संख्या 873 के पार पहुंच चुकी हैं वहीं इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 19 हो गई है.