Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

इस बेघर शख्स ने ट्रॉली की मदद से पकड़ा था खूंखार आतंकी, लोगों ने बना दिया लखपति, देखें VIDEO

मेलबर्न (Melbourne Attack) में आतंकी ने एक कार को आग के हवाले कर दिया और तीन लोगों पर चाकू से हमला किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस बेघर शख्स ने ट्रॉली की मदद से पकड़ा था खूंखार आतंकी, लोगों ने बना दिया लखपति, देखें VIDEO

पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया Melbourne में एक आतंकी ने खूब चाकूबाजी की. मेलबर्न (Melbourne Attack) में आतंकी ने एक कार को आग के हवाले कर दिया और तीन लोगों पर चाकू से हमला किया. जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई. लेकिन इसी बीच एक बेघर शख्स ने हीरो की तरह एंट्री की और ट्रॉली की मदद से आतंकी का सामना किया. इस बेघर शख्स का नाम है माइकल रॉजर्स (Michael Rogers) लेकिन लोग उसको ट्रॉलीमैन (Trolley Man) कह रहे हैं. उसने ट्रॉली की मदद से आतंकी का डटकर सामना किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग उसे हीरो मान रहे हैं. अब लोगों ने उसे लखपति बना दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न में चाकूबाज ने हमला कर कई लोगों को किया घायल, पुलिस ने संदिग्ध को पकड़ा
 

rnt4vmbg

लोगों ने GoFundMe campaign के जरिए उनको ऑनलाइन मदद देने का फैसला लिया. शुक्रवार को माइकल रोजर्स का वीडियो वायरल हुआ था. सोमवार तक करीब 1 लाख 4 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 55 लाख रुपये) डोनेट किए. कुछ ही घंटे में बेघर शख्स लोगों का हीरो बन गया और लखपति बन गया. दुनिया में उसकी काफी तारीफ हो रही है. जिस तरह उसने आतंकी से संघर्ष किया वो काबिलेतारीफ था. उसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. 

बम की खबर सुन अस्पताल में मची अफरा-तफरी, मरीज भागने लगे बाहर, फिर ये सच्चाई आई सामने


चेनल सेवन टेलीवीजन को इंटरव्यू देते हुए रोजर ने कहा- 'मैं डरा हुआ था, मैं अपनी जान को लेकर काफी डर गया था.' जब हसन खलीफ शिरे नामक शख्स ने मेलबर्न में एक शख्स को मारा और दो लोगों को घायल किया. उस वक्त रोजर वहीं मौजूद थे. जिस वक्त आतंकी पुलिस पर चाकू से हमला कर रहा था तब रॉजर ट्रॉली लेकर पहुंचा और पुलिस को बचाया. वहां खड़े आम लोग वहां खड़े थे और रॉजर का वीडियो बना रहे थे. वही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

टिप्पणियां

देखें VIDEO:
 


रॉजर ने कहा- मुझे पास में ही एक ट्रॉली दिखी, मैंने ट्रॉली को उठाया और सीधे उसकी तरफ फेक दिया. मैंने कई बार ऐसा किया. मैं कोई हीरो नहीं, लेकिन मेरे ऐसा करने से कईयों की जान बच गई होगी. 

पुलिस ने बताया हमला करने वाला 30 वर्षीय शिरे अली है. जो सोमालिया में जन्मा ऑस्ट्रेलियन है. जो आईएसआईएस से काफी प्रभावित है. लेकिन उसका आतंकी संगठन से कोई नाता नहीं है. उसने खुद ऐसा किया. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral Video: पुलिस के डंडों से बचने के लिए शख्स ने निकाला गजब का जुगाड़, ऐसे घूम रहा खुलकर

Advertisement