यह ख़बर 22 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'गुलाबी शर्ट पहनने वाले पुरुष कमाते हैं ज्यादा'

खास बातें

  • ब्रिटेन के एक नए अध्ययन की मानें, तो गुलाबी रंग पुरुषों का रंग होता है। इस शोध में पाया गया है कि काम के समय गुलाबी रंग की शर्ट पहनने वाले पुरुष सफेद या नीले जैसे पारंपरिक रंगों की शर्ट पहनने वालों की तुलना में हर साल एक हजार पाउंड ज्यादा धन कमाते हैं।
लंदन:

ब्रिटेन के एक नए अध्ययन की मानें, तो गुलाबी रंग पुरुषों का रंग होता है। इस शोध में पाया गया है कि काम के समय गुलाबी रंग की शर्ट पहनने वाले पुरुष सफेद या नीले जैसे पारंपरिक रंगों की शर्ट पहनने वालों की तुलना में हर साल एक हजार पाउंड ज्यादा धन कमाते हैं।

शोधकर्ताओं ने यह भी पाया कि गुलाबी रंग की शर्ट पहनने वाले पुरुषों को अपने साथ काम करने वाली महिलाओं से तारीफ मिलने की संभावना ज्यादा होती है और वे कार्यालय में ज्यादा विश्वासपूर्ण होते हैं।

'डेली मेल' की खबर के अनुसार, कार्यालय में काम करने वाले 1500 पुरुषों को लेकर किए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि गुलाबी रंग की कमीज पहनने वाले अन्य रंगों की कमीज पहनने वालों की तुलना में हर साल एक हजार पाउंड ज्यादा कमाते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हर चार में से एक पुरुष गुलाबी शर्ट में ज्यादा आकर्षक महसूस करता है और जो अक्सर जामुनी (पर्पल या लाइलैक) रंग की शर्ट पहनते हैं, उनका नीले रंग की शर्ट पहनने वालों की तुलना में ऑफिस में प्रेम प्रसंग होने की संभावना ज्यादा होती है। शोध में यह भी पाया गया कि गुलाबी रंग की शर्ट पहनने वालों के पास सफेद शर्ट पहनने वालों की तुलना में परास्नातक की डिग्री होने की संभावना ज्यादा होती है, जबकि गुलाबी शर्ट वाले हर 10 में से एक पुरुष पीएचडी होता है।