NDTV Khabar

मेयर ने मगरमच्छ से की शादी, मेहमानों ने जमकर खाए लजीज व्यंजन

मैक्सिको के सैन पेड्रो हुआमेलुला (San Pedro Huamelula) के मेयर विक्टर एगुइलर (Victor Aguilar) ने मगरमच्छ के साथ शादी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेयर ने मगरमच्छ से की शादी, मेहमानों ने जमकर खाए लजीज व्यंजन

मैक्सिको में मेयर ने मगरमच्छ के साथ शादी की.

खास बातें

  1. मैक्सिको में हुई अनोखी शादी
  2. यहां के मेयर ने मगरमच्छ से रचाई शादी
  3. मेहमानों को परोसे गए लजीज व्यंजन
नई दिल्ली:

हमारे देश में मेढ़क और कुत्ते की शादियों के बारे में खबरें आती रहती हैं, लेकिन इस बार मगरमच्छ से विवाह करने की बात सामने आया है. दिलचस्प बात यह है कि मगरमच्छ से कोई और नहीं बल्कि यहां के मेयर ने शादी रचाई है. मैक्सिको के सैन पेड्रो हुआमेलुला (San Pedro Huamelula) के मेयर विक्टर एगुइलर (Victor Aguilar) ने मगरमच्छ के साथ शादी की. इस शादी समारोह में सैंकड़ो लोगों ने हिस्सा लिया. शादी में मगरमच्छ को इस तरह से सजाया गया कि सभी की नजरें उसी पर थी. सफेद रंग के गाउन और सिर पर फूलों का क्राउन मगरमच्छ पर काफी फब रहा था. मेयर बैंडबाजे के साथ सैंकड़ो बारातियों के साथ मगरमच्छ के साथ शादी करने पहुंचे. वहीं दुल्हन रूपी मगरमच्छ की ओर से मौजूद लोग भी काफी उत्साहित दिखे. शादी के बाद ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया गया. मेहमानों को लजीज व्यंजनों के अलावा यहां का पारंपरिक शराब भी परोसा गया.

यूपीआई की खबर के मुताबिक मैक्सिको में मछली पकड़ना एक बड़ा कारोबार है. माना जाता है कि मगमच्छ से शादी रचाने के बाद पैसिफिक समुद्र में मछलियों और अन्य सी-फूड की संख्या बढ़ जाती है जिससे यहां रहने वाले लोगों को काफी फायदा होता है.


टिप्पणियां

 इसी मान्यता के चलते मैक्सिको के मेयर को यह ब्याह रचाना पड़ता है. यहां रहने वाले लोग मानते हैं कि मगरमच्छ एक राजकुमारी है और इससे प्यार और शादी यहां के समुद्र में बहुत सी मछलियां ले आएगी. यह शादी मैक्सिकन रीति-रिवाज के साथ की गई.

शादी से पहले मैक्सिकन मेयर ने ऐलान किया कि 'मैं मगरमच्छ राजकुमारी से शादी करना चाहता हूं.' शादी के दौरान आतिशबाजी, डांस, और लोकनृत्य का नजारा भी देखने को मिला. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement