NDTV Khabar

97 यात्रियों से भरा प्लेन उड़ान भरते ही हुआ क्रैश, हादसे का VIDEO VIRAL, यात्री बोले- भगवान खुद आए बचाने

Mexico Plane Crash: उत्तरी मैक्सिको में भारी बारिश के दौरान एअरोमैक्सिको एअरलाइंस का एक विमान उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
97 यात्रियों से भरा प्लेन उड़ान भरते ही हुआ क्रैश,  हादसे का VIDEO VIRAL, यात्री बोले- भगवान खुद आए बचाने

97 यात्रियों से भरा प्लेन उड़ान भरते ही हुआ क्रैश.

Mexico Plane Crash: उत्तरी मैक्सिको में भारी बारिश के दौरान एअरोमैक्सिको एअरलाइंस का एक विमान उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों ने बताया कि विमान में आग लगने से करीब 97 लोग घायल हो गए. जमीन से टकराने के बाद प्लेन 300 मीटर घिसटने के बाद विमान टूट गया. जिसके बाद यात्री तुरंत निकल गए. ऐसे में बचने की संभावनाएं बहुत कम होती है. लेकिन इस हादसे में सभी यात्री बच निकले. 

VIDEO: अब आवाज़ से भी तेज़ गति से उड़ेंगे विमान, NASA कर रहा है तैयारी

एअरलाइंस के महानिदेशक एंड्रेस कोनेसा ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एंब्रेयर 190 विमान में 88 वयस्क, नौ नाबालिग, दो छोटे बच्चे, दो पायलट और दो फ्लाइट अटेंडेंट सवार थे. विमान दुरंगो से मैक्सिको सिटी जाने के दौरान रात आठ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट किया, ‘‘इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान एएम2431 के दुर्घटनाग्रस्त होने से किसी की मौत नहीं हुई है.’’ nytimes की खबर के मुताबिक उस विमान में बैठे एक यात्री ने कहा- 'भगवान ने खुद आकर हमारी जान बचाई.'

1968 में लापता हुआ था वायुसेना का विमान, 50 साल बाद हिमाचल की पहाड़ि‍यों में मिला पायलट का शव


गवर्नर ने बताया कि हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इनमें पायलट को रीढ़ की हड्डी में चोट आयी है जबकि एक लड़की के शरीर का 25 प्रतिशत जल गया है. Durango के सिविल डिफेंस के प्रवक्ता एलेजांद्रो कार्दोजा के मुताबिक हादसे के बाद कुल 97 लोगों को इलाज के लिए भर्ती किया गया जिनमें से ज्यादातर को “बहुत हल्की” चोटें आईं हैं.

मुंबई में क्रैश चार्टर्ड प्लेन ट्रक से लाया गया था मुंबई, 9 साल में पहली बार निकला था टेस्ट उड़ान पर

टिप्पणियां

देखें Mexico Plane Crash Viral Video:
 


भारी बारिश के दौरान विमान ने उड़ान भरने की कोशिश की लेकिन दुरंगो हवाई अड्डे से 10 किलोमीटर दूर एक मैदान में उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा जिसके बाद उसमें आग लग गई. कोनेसा ने क्रू को “उनके पेशेवर रवैये” के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि विमान “एकदम अच्छी स्थिति” में था लेकिन उन्होंने हादसे के लिए जिम्मेदार स्थितियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी. ब्राजील के विमान एंब्रेयर ने दुर्घटना की जांच के लिए एक टीम भेजने की घोषणा की. रोजस के मुताबिक यात्रियों ने विमान से एक-दूसरे को जल्दी-जल्दी निकालने में मदद की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement