NDTV Khabar

चमत्कार! कोमा में गई महिला ने दो माह बाद दिया बच्चे को जन्म, 4 माह के बेटे के स्पर्श से होश में लौटी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चमत्कार! कोमा में गई महिला ने दो माह बाद दिया बच्चे को जन्म, 4 माह के बेटे के स्पर्श से होश में लौटी

बच्चे के स्पर्श मात्र से मां कोमा से बाहर आ गई.

खास बातें

  1. गश्त के दौरान चोटिल होकर कोमा में चली गईं थीं महिला
  2. कोमा के दौरान मां बन गई महिला पुलिसकर्मी
  3. नवजात के स्पर्श से कोमा से बाहर आ गईं महिला
अर्जेंटीना:

दुनिया में कई ऐसे मामलों से साबित हो चुके हैं कि मां का अपने बच्चों के साथ एक ऐसा रिश्ता होता है. इसी रिश्ते के चलते कई ऐसे चमत्कार हो चुके हैं, जिनपर मेडिकल साइंस न चाहते हुए भी विश्वास करता है. ऐसा ही एक मामला अर्जेंटीना में देखने को मिला है. यहां एक महिला चोट लगने की वजह से कोमा में थी. इसी दौरान वह मां भी बन गई. बच्चे के स्पर्श मात्र से मां कोमा से बाहर आ गई. जबकि महिला के कोमा से बाहर के प्रति डॉक्टर भी विश्वास खो चुके थे. मां-बच्चे के बीच स्नेह की यह मिसाल देखकर डॉक्टर भी अचंभित हैं. हालांकि वे इस बात से भी इनकार नहीं कर रहे हैं यह चमत्कार मां-बच्चे के बीच होने वाले ममता के रिश्ते के चलते हुआ है.

टिप्पणियां

ग्ललोबल न्यूज के मुताबिक बात पिछले साल नवंबर की है. अर्जेंटीना की महिला ऑफिसर अमेलिया बेनन (Amelia Bannan) साथियों के साथ गश्त पर थी. तभी वह एक हादसे का शिकार हो गईं. वह जिस गाड़ी पर सवार होकर गश्त के लिए निकली थीं वह बेकाबू हो गई. इसके बाद वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. गाड़ी में सवार सभी लोग बुरी तरह चोटिल हो गए. अमेलिया मेनन सिर में चोट लगने के चलते कोमा में चली गईं. डॉक्टरों ने चेकअप किया तो पता चला कि वह हादसे के समय पांच माह के गर्भ से थीं.


हादसे के 54 दिन बाद क्रिसमस के दिन बेनन ने बेटे सैनटीनो (Santino) को जन्म दिया. यानी कोमा के दौरान ही बेनन मां बन गईं. नवजात की मां के कोमा में होने के चलते परिवार के लोग काफी उदास थे. सैनटीनो की मौसी नियमित रूप से उसे मां से मिलवाने अस्पताल आती थी. सैनटीनो मां के साथ खेलता था. उसके स्पर्श से मां की हालत में सुधार आने लगा. अब वह कोमा से बाहर है. परिवार ने बेनन और सैनटीनो का वीडियो शेयर किया है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement