NDTV Khabar

MOMO Challenge ने भारत में मारी एंट्री, ऐसे छीन रहा है लोगों की जिंदगी, जानें क्या है ये खेल

Momo Challenge ने अमेरिका से लेकर भारत में भी लोगों की नींदें उड़ा दी हैं. पश्चिम बंगाल सीआईडी ने आज सार्वजनिक नोटिस जारी करके लोगों को सलाह दी कि अगर उन्हें मोमो चैलेंज गेम खेलने का निमंत्रण मिलता है तो वह पुलिस से संपर्क करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MOMO Challenge ने भारत में मारी एंट्री, ऐसे छीन रहा है लोगों की जिंदगी, जानें क्या है ये खेल

ब्‍लू व्‍हेल के बाद अब Momo Challenge आया है जिसने अमेरिका से लेकर भारत में भी लोगों की नींदें उड़ा दी हैं.

Kolkata: ब्‍लू व्‍हेल के बाद अब Momo Challenge आया है जिसने अमेरिका से लेकर भारत में भी लोगों की नींदें उड़ा दी हैं. पश्चिम बंगाल सीआईडी ने आज सार्वजनिक नोटिस जारी करके लोगों को सलाह दी कि अगर उन्हें मोमो चैलेंज गेम खेलने का निमंत्रण मिलता है तो वह पुलिस से संपर्क करें. अज्ञात लोगों की तरफ से घातक खेल खेलने के निमंत्रण मिलने की बढ़ती रिपोर्टों के मद्देनजर ट्विटर पर सीआईडी का नोटिस आया है. मोमो चैलेंज को सोशल मीडिया पर एक नया घातक खेल बताते हुए सीआईडी ने बच्चों के माता-पिता को सलाह दी है कि वे अपने बच्चों को ऑनलाइन खेल खेलने से रोकें.

'ब्लू व्हेल चैलेंज' के बाद आया Momo WhatsApp, अपने बच्‍चों को इस तरह रखें इससे दूर

नोटिस में कहा गया है, ‘कृपया अपने बच्चों को यह खेल नहीं खेलने के लिए जागरूक करें. इस खेल के बारे में किसी जानकारी/गतिविधि को स्थानीय पुलिस या पश्चिम बंगाल की सीआईडी से साझा करें.’ मोमो चैलेंज ने अबतक राज्य में दो लोगों की जान ले ली है. इस बीच, पूर्वी बर्दवान जिले के कारोबारी पार्थ बिस्वास ने आज पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें मोमो गेम खेलने का निमंत्रण मिला है. कारोबारी ने नंबर को ब्लॉक कर दिया है और मामले की सूचना जिला पुलिस की साइबर सेल को दी है.

Momo Challenge से भारत में पहली मौत, छात्रा ने नस काट लगाई फांसी, बच्चों को यूं बचाएं इस खूनी खेल से

टिप्पणियां
आखिर मोमो गेम क्या है?
वाट्सऐप पर एक नंबर काफी वायरल हो रहा है. जिसको मोमो वाट्सऐप बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर एक वाट्सऐप कॉन्टेक्ट शेयर किया किया जा रहा है, जिसका एरिया कोड जापान का है. इस कॉन्‍टेक्‍ट नंबर को सेव करने पर एक बड़ी आंखों वाली लड़की की फोटो भी आती है. फोटो काफी डरावनी है. दावा किया जा रहा है कि जो भी इस प्रोफाइल के नंबर से बात करता है वो सुसाइड की तरफ बढ़ने लगता है.

मोमो वाट्सऐप बिलकुल ‘Blue Whale Challenge’ जैसा है. ब्लू व्हेल चैलेंज 2016 में काफी वायरल हुआ था. मोमो प्रोफाइल सबसे पहले फेसबुक पर देखा गया था, जिसके बाद कई लोगों ने उस प्रोफाइल पर कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की. मोमो की प्रोफाइल में जिसकी इमेज है उसका चेहरा बिलकुल 2016 में जापान में एक संग्रहालय में प्रदर्शित की गई मूर्तिकला से मेल खाता है. मोमो एक कॉन्सिपिरेसी थ्योरी है. जिसका मकसद लोगों के मन में डर पैदा करना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement